whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

तैरता शहर है ये जहाज, 2026 तक हो चुकी है एडवांस बुकिंग; आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

Icon Of The Seas Video : आइकॉन ऑफ द सी जहाज इतना बड़ा है कि इसका वजन टाइटैनिक से भी पांच गुना ज्यादा है। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने इसका वीडियो शेयर कर कहा है कि हमारा अपना भी क्रूज जल्द होगा। बता दें कि यह जहाज साल 2026 तक के लिए एडवांस बुक है।
05:47 PM May 19, 2024 IST | Avinash Tiwari
तैरता शहर है ये जहाज  2026 तक हो चुकी है एडवांस बुकिंग  आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

Icon Of The Seas Video : दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज जहाज जिसे 'आइकॉन ऑफ द सी' के नाम से जाना जाता है। ये जहाज अपने आप में एक तैरता शहर है। इसी साल जनवरी में यह जहाज अपनी पहली यात्रा पर निकला था। इसकी लोकप्रियता इतनी बढ़ गई कि ये साल 2026 तक के लिए एडवांस बुक हो गया है। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने इस जहाज का वीडियो शेयर किया है।

Advertisement

रॉयल कैरेबियन के आइकॉन ऑफ द सी की लंबाई लगभग 1,200 फीट (365 मीटर) है। इस जहाज की कीमत 200 करोड़ रुपये है। एफिल टॉवर की ऊंचाई से भी अधिक लंबे इस जहाज में 20 डेक हैं और इसके साथ ही छह वॉटरस्लाइड, सात स्विमिंग पूल, एक आइस स्केटिंग रिंग, एक थिएटर और 40 से अधिक रेस्तरां, बार और लाउंज हैं।

मनोरंजन के लिए 16 टीम ऑर्केस्ट्रा, 50 संगीतकार और हास्य कलाकार भी मौजूद रहते हैं जो यात्रियों का मनोरंजन करते हैं। इस जहाज पर 7,600 यात्री एक साथ यात्रा कर सकते हैं और साथ में 2,350 स्टाफ भी शामिल होता है। इसमें दो इंजन लगे हुए हैं। खास बात ये है कि आइकॉन ऑफ द सी प्राकृतिक गैस (एलएनजी) पर चल सकता है, जिससे प्रदूषण कम होता है।

Advertisement


आइकॉन ऑफ द सी पर एक सेंट्रल पार्क भी बना है, जहां 33,000 से अधिक पौधे मौजूद हैं। इस जहाज पर एक 200 फीट ऊंचा एक बंद गुंबद भी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह जहाज इतना बड़ा है कि इसका वजन टाइटैनिक से भी पांच गुना ज्यादा है।

यह भी पढ़ें : आधी रात को अचानक आसमान हो गया नीला, आकाश में हुई हलचल को देख हैरान रह गए लोग

Advertisement

इस जहाज छुट्टी बिताने का किराया तीन लाख से लेकर 83 लाख रुपये तक का है, टिकट के अनुसार जहाज पर मौजूद सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं। यह जहाज साल 2026 तक के लिए एडवांस बुक है। इस जहाज का वीडियो शेयर कर आनंद महिंद्रा ने लिखा कि भारतीय दुनिया की दो सबसे बड़े पर्यटक आबादी वाले हो जाएंगे और हो सकता है कि तब तक हम अपने क्रूज जहाजों की मांग करें और हमारे पास भी अपना एक क्रूज हो।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो