whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कमरे के कोने में फिट होगा अनोखा जिम, Anand Mahindra ने वीडियो शेयर कर की तारीफ

IIT Delhi graduates create gym for tiny homes: ये जिम छोटे से फ्लैट में भी लग सकता है। अब तक 20 राज्यों में 200 से ज्यादा लोग इसे लगवा चुके हैं।
04:07 PM Oct 25, 2024 IST | Amit Kasana
कमरे के कोने में फिट होगा अनोखा जिम  anand mahindra ने वीडियो शेयर कर की तारीफ
Aroleap X

IIT Delhi graduates create gym for tiny homes: सब लोग हेल्दी रहना चाहते हैं, लेकिन कई बार समय के अभाव या आलस के चलते हम लोग जिम नहीं जा पाते। अब जिम आपके कमरे में आएगा, इसे केवल एक कोने में थोड़ी से जगह चाहिए।

Advertisement

दरसअल, IIT Delhi से ग्रेजुएट चार छात्रों ने एक कमरे में फिट होने वाला जिम बनाया है। उन्होंने इसका नाम Aroleap X रखा है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने खुद इसकी वीडियो शेयर की चारों इंजीरियरों की तारीफ की है। उन्होंने लिखा कि ये स्मार्ट जिम, छोटे घरों और फ्लैट के लिए है। उन्होंने कहा कि इसका डिजाइन बेहद यूनिक है।

ये भी पढ़ें: Cyclone Dana : बुजुर्ग की जान बचाने आगे आई आशा कार्यकर्ता, काम देखकर सलाम कर रहे लोग

Advertisement

Advertisement

मल्टीफंक्शनल मशीन से पूरी बॉडी की एक्सरसाइज 

आनंद महिंद्रा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो शेयर की है। इस वीडियो में आप अपने कमरे के कोने को वर्कआउट जोन बना सकते हैं। चारों इंजीनियरों ने एक मल्टीफंक्शनल मशीन बनाई है जिससे अपर और लॉअर पूरी बॉडी की एक्सरसाइज की जा सकती है। अब तक देश के 20 से अधिक राज्यों में करीब 200 से अधिक लोगों ने इसे खरीदा है।

मशीन रियल टाइम देगी आपको ऑप्शन 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का यूज कर ये मशीन आपको 150 से ज्यादा एक्सरसाइज करने का ऑप्शन देती है। ये रियल टाइम पर आपके वजन, उम्र और सेहत के अनुसार एक्सरसाइज करने में मदद करती है। आनंद महिंद्रा ने कहा कि इस मशीन को बनाने में कोई रॉकेट साइंस नहीं है, लेकिन इस स्मार्ट मशीन को बनाकर चारों युवकों ने अपनी काबिलियत साबित की है। इस जिम को आप एक छोटे से कमरे में भी लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Viral : होटल में खाना खाने पहुंचा फूड व्लॉगर, भड़क गया मालिक; आगे जो हुआ चौंका देगा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो