चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

28 खरब का बिल देख 'बेहोश' हुआ शख्स, सरकार ने बताया कहां हुई थी भूल

$34 Billion Income Notice To Man: हाल ही में एक चौंका देने वाली खबर सामने आई जब एक आम आदमी के नाम पर $34 बिलियन का टैक्स बिल आया। इसे देखने के बाद उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान उसने पूरा मामला बताया।
12:00 PM Apr 28, 2024 IST | Prerna Joshi
$34 Billion Income Notice To Middle Class Man
Advertisement

Income Notice To Middle Class Man: एक आम आदमी को सबसे ज्यादा डर कर्ज का होता है। वह किसी-न-किसी तरह से कोशिश करता है कि बिना कर्ज लिए गुजारा करे लेकिन क्या हो अगर एक दम से सरकार का खरबों रुपये का नोटिस आ जाए? ऐसा ही एक मामला एक व्यक्ति के साथ हुआ जब नोटिस में लिखे अमाउंट से उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। यूएस के पेन्सिलवेनिया में यह चौंका देने वाला मामला सामने आया। जहां एक मिडिल क्लास आदमी ने राज्य से $34 बिलियन यानी अट्ठाइस खरब पैंतीस अरब सत्तर करोड़ तीन लाख रुपये का बिल खोला। मानो उसे जीवन भर का झटका लग गया हो।

Advertisement

बैरी टैंगर्ट नाम के व्यक्ति ने न्यूज 8 से बातचीत के दौरान बताया कि “मैं जानता था कि यह एक स्पष्ट भूल थी। मैं हर साल $100,000 से ज्यादा नहीं कमाता इसलिए मेरे पास इसके आसपास भी बकाया होने का कोई रास्ता नहीं है।'' बैरी टैंगर्ट लैंकेस्टर काउंटी के रहने वाले हैं और उन्होंने कहा कि यह लेटर पिछले सप्ताह के आखिर में मेल से आए दो आइटमों में से एक था।

डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू से आया इनकम बिलिंग नोटिस

उन्होंने सबसे पहले फेडरल गवर्नमेंट से $900 से ज्यादा का रिफंड चेक खोला। उनका उत्साह तब टूट गया जब उन्होंने पेन्सिलवेनिया के राजस्व विभाग यानी डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू से इनकम बिलिंग नोटिस खोला जिसमें दावा किया गया कि उन पर $34,576,826,561.47 बकाया हैं।

Advertisement

टोटल अमाउंट इतना ज्यादा था कि यह डॉक्यूमेंट की एक लाइन में भी फिट नहीं हो रहा था। टैंगर्ट को तुरंत पता चल गया कि यह एक गलती थी। हालांकि अभी भी यह पता नहीं चल पाया कि यह डॉक्यूमेंट टैंगर्ट के घर कैसे पहुंचा? टैंगर्ट ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि यह ट्रांसमिशन में एक कंप्यूटर ग्लिच था या उनके टैक्स प्रिपेयरर से इनपुट एरर हुआ। उन्होंने आगे कहा कि यह देखते हुए कि उनके टैक्स प्रिपेयरर ने अपने 2022 रिटर्न में एक एरर देखने के बाद एक संशोधन फाइल किया था।

क्या बोला राज्य विभाग?

वह पेन्सिलवेनिया राजस्व विभाग की ग्राहक सेवा लाइन तक पहुंचा, जिससे परेशान व्यक्ति को थोड़ी मदद भी मिली। आपको बता दें कि राज्य विभाग ने इस मुद्दे का हल निकाल लिया है जो सिस्टम में गलत नंबरों के इनपुट की वजह से हुआ था। राजस्व विभाग ने न्यूज 8 को बताया कि टैंगर्ट का मामला एक अलग घटना थी।

यह भी पढ़ें: तीसरे फेरे के बाद दूल्हे ने की ऐसी हरकत, पहुंचा जेल-शादी ‘फेल’

Advertisement
Tags :
PennsylvaniaTax notice
Advertisement
Advertisement