whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पहाड़ों और झरनों के बीच रफ्तार भरती दिखी ट्रेन, भारतीय रेलवे ने शेयर किया अद्भुत नजारा; देखें वीडियो

Indian Railway Video : भारतीय रेल ने अद्भुत नजारों का एक वीडियो शेयर किया है, इस वीडियो में ट्रेन कभी खूबसूरत पहाड़ी पर जाती दिखाई दे रही है तो कभी झरने के पास से गुजर रही है। ट्रेन के गुफा में घुसने का खूबसूरत नजारा वीडियो में देखा जा सकता है।
02:33 PM Jul 02, 2024 IST | Avinash Tiwari
पहाड़ों और झरनों के बीच रफ्तार भरती दिखी ट्रेन  भारतीय रेलवे ने शेयर किया अद्भुत नजारा  देखें वीडियो

Indian Railway Video : भारतीय रेल पहाड़ी, मैदानी, जंगल समेत तमाम दुर्गम और खूबसूरत क्षेत्रों से होकर गुजरती है। कई जगहों पर तो अद्भुत नजारा देखने को मिलता है। बारिश के मौसम में तो पहाड़ों के झरने और हरियाली देखकर मन प्रसन्न हो जाता है। रेल मंत्रालय के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे नजारों को दिखाने वाला एक वीडियो शेयर किया गया है। वीडियो देखने पर ऐसा लग रहा है कि ट्रेन जन्नत से गुजर रही हो।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि भारतीय रेल कभी खूबसूरत पहाड़ियों के बीच गुजर रही है, तो कभी अनोखे ब्रिज पर चल रही है। कहीं झरना दिखाई दे रहा है तो कहीं ऊंचे ब्रिज से ट्रेन गुजर रही है तो कहीं ट्रेन पहाड़ों को काटकर बनाए गए गुफा में जाती दिखाई दे रही है। कुल मिलाकर कहें कि भारतीय रेल ने जन्नत का वीडियो शेयर किया है तो गलत नहीं होगा।

ट्रेन से दिखता है 'जन्नत'

वीडियो शेयर कर रेल मंत्रालय की तरफ से लिखा गया है कि भारतीय रेलवे के साथ खूबसूरत यात्रा पर निकलें, जहां राजसी पहाड़ और प्रकृति की सुंदरता के अद्भुत नजारे देखने को मिलते हैं। भारतीय रेल की तरफ से इस वीडियो को 2 जुलाई को शेयर किया गया था, जिसे खबर लिखे जाने तक हजारों लोगों ने देखा है।

देखें वीडियो


वीडियो देखने के बाद कुछ लोग इस खूबसूरत नजारे को जल्द ही देखने की बात कह रहे हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जो तंज कस रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि कृपया यह भी बता दिया करें कि ये नजारे किस रुट पर और कब देखे जा सकते हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि कई ट्रेनों की छतों में लीकेज हो रहा है, वह वहीं झरने देख लेते हैं। भारतीय रेलवे का धन्यवाद कि झरने देखने के लिए हमें कई दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ती।

यह भी पढ़ें : पुणे में एक और दर्दनाक हादसा! झरने में लड़के ने लगाई छलांग, आंखों के सामने बहा; चौंकाने वाला वीडियो वायरल

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि एक रील ट्रेन की खराब और घटिया स्थिति पर भी बनानी चाहिए, यकीन मानिए खूब वायरल होगी। एक ने लिखा कि पहड़ों के नजारे देखने के लिए ट्रेन की यात्रा सबसे मजेदार होती है। एक ने लिखा कि इतने खूबसूरत नजारे अगर भारतीय रेल से देखने को मिलते हैं तो विदेश जाने की जरूरत क्या है? बस इन सबको प्रमोट करने की जरुरत है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो