खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रेलवे की ALP भर्ती पर विवाद, युवाओं ने जताई नाराजगी, वैकेंसी को बताया मजाक, आखिर क्यों?

Railway ALP Recruitment Controversy: रेलवे की इस भर्ती पर नाराजगी करते हुए युवाओं ने सोशल मीडिया #रेलवेभर्ती और #IncreaseRailwayALPVacancy के साथ तो लाखों पोस्ट किए हैं।
11:47 AM Jan 20, 2024 IST | Pooja Mishra
रेलवे ALP भर्ती से युवा नराज
Advertisement

Railway ALP Recruitment Controversy: भारतीय रेलवे की तरफ से हाल ही में सहायक लोको पायलट (ALP) की भर्ती निकाली गई है। रेलवे ने 6 साल के लंबे इंतजार के बाद 5696 पदों पर भर्ती निकाली है। हालांकि, रेलवे की इस वैकेंसी से देश के युवा खुश नहीं हैं। उनका कहना है कि 6 साल के लंबे इंतजार के बाद रेलवे में ALP की जो भर्ती निकाली गई है और वह बहुत कम है। इतना ही नहीं इस भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं ने इसे एक बहुत बड़ा मजाक बताया है। अब इस भर्ती को लेकर युवा सोशल मीडिया पर खुलकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। इसको लेकर X (पूर्व में ट्विटर) पर #रेलवेभर्ती और #IncreaseRailwayALPVacancy ट्रेंड कर रहा हैं।

Advertisement

Advertisement

युवाओं ने वैकेंसी को बताया मजाक

अब तक X (पूर्व में ट्विटर) पर #रेलवेभर्ती के साथ 75.4K पोस्ट किए जा चुके हैं, वहीं #IncreaseRailwayALPVacancy के साथ तो लाखों पोस्ट किए जा चुके हैं। इन हैशटैग के साथ पोस्ट करते हुए युवाओं ने सरकार से सवाल पूछा है कि इन 6 सालों में जनसंख्या बढ़ गई, रेल बढ़ गई, रेलवे ट्रैक बढ़ गए, यहां तक कि रेलयात्री भी बढ़ गई। क्या रेलवे ड्राइवर के पद नहीं बढ़े? ऐसे कैसे रेलवे की नई भर्ती में घट गई? 6 साल में भर्ती आई भी तो 64,000 पदों से घटकर 5,696 पदों पर। यह सब ठीक नहीं है।

 

मीम्स भी हो रहे हैं वायरल

रेलवे के इस भर्ती पर लोगों का गुस्सा नहीं रुका, लोग सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर इन हैशटैग के साथ तंजनुमा मीम्स भी बना रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Indian Railway Recruitment
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement