खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक यात्री के लिए रोकी ट्रेन तो भड़क गए अधिकारी; दी गई वार्निंग

Indian Railway : स्टेशन लेट पहुंचने पर कई यात्रियों की ट्रेन छूट जाती है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, देर होने पर लोग अधिकारियों से कुछ देरी के लिए ट्रेन रोकने की अपील करते हैं लेकिन अब ऐसा करने वाले अधिकारियों को सख्त चेतावनी मिल गई है।
05:42 PM May 12, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Indian Railway : भारतीय रेल आज भी यात्रा करने के लिए सबसे सुगम मानी जाती है। ट्रेन पकड़ने वालों को हमेशा ये सलाह दी जाती है कि स्टेशन समय से पहले पहुंच जाएं लेकिन कई यात्री समय से स्टेशन ना पहुंचने पर ट्रेन नहीं पकड़ पाते। कुछ तो ऐसे होते हैं जो रेल स्टाफ से ट्रेन को रोकने की विनती करते हैं।

Advertisement

भारतीय रेल के अधिकारियों ने उन रेल कर्मियों को चेतावनी दी है जो यात्रियों के कहने पर ट्रेन को एक से तीन मिनट तक के लिए रोक देते हैं। ऐसे कई मामले सामने आए, जब ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद भी ट्रेन को स्टेशन पर रोका गया। ऐसा इसलिए क्योंकि यात्री की ट्रेन छूट रही थी।

गोरखपुर में रोकी गई थी ट्रेन

बताया गया कि 9 मई को गोरखपुर से तीन ट्रेनें समय से तीन मिनट देरी से रवाना हुई हैं। जब इसकी जानकारी इकट्ठा की गई तो पता चला कि यात्रियों के इंतजार में ऐसा हुआ है। गोरखपुर से मुंबई जाने वाली एक ट्रेन को हरी झंडी मिलने के बाद इसलिए रोक दिया गया क्योंकि एक यात्री आता दिखाई दिया।

यह भी पढ़ें : लिफ्ट में मासूम कुत्ते को बेरहमी से पीटने लगा शख्स, वीडियो देख गुस्से से लाल हुए लोग

Advertisement

गोरखपुर से आनंद विहार और कोचुवेली जाने वाले ट्रेनों को भी रोका गया। हालांकि अब रेल अधिकारियों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है और चेतावनी दी है कि ऐसा अब आगे से नहीं होना चाहिए। इसके लिए तर्क दिया गया कि एक इंसान के देर होने से हजार यात्रियों को परेशान नहीं किया जा ना चाहिए।

यह भी पढ़ें : छोटी सी बच्ची को बेरहमी से मारती मां का वीडियो वायरल, रोती रही बेटी पर नहीं रुके हाथ…

बताया गया कि ऐसा सिर्फ गोरखपुर में ही नहीं बल्कि लखनऊ में भी हुआ। लखनऊ में एक महिला के लिए ट्रेन को रोका गया, जिसके कारण तीन मिनट लेट हुई। इसके बाद स्टेशन के सभी अधिकारियों को आदेश दिया गया कि किसी यात्री के लेट होने पर ट्रेन को रोका नहीं जाना चाहिए। ट्रेन लोगों की सुविधा के लिए है, उन्हें परेशान नहीं किया जाना चाहिए। बता दें कि भारतीय रेल ट्रेनों को समय पर चलाने की तमाम कोशिशें कर रही है।

Advertisement
Tags :
indian railwayTrending NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement