Advertisement

क्या सच में खूबसूरती पर टैक्स वसूल रहा Indigo? वायरल Cute Fee की कंपनी ने बताई सच्चाई

Indigo Cute Tax : इंडिगो फ्लाइट का एक यात्री टिकट में Cute टैक्स देखकर हैरान रह गया, यात्री सोशल मीडिया पर टिकट शेयर कर पूछा कि ये टैक्स क्यों लिए जा रहे है और इसका मतलब क्या है .इस पर इंडिगो की तरफ से जवाब आया है

featuredImage

Indigo Cute Tax : फ्लाइट या ट्रेन की टिकट बुक करने के दौरान हमें कई तरह के टैक्स देने होते हैं लेकिन एक पैसेंजर उस वक्त हैरान रह गया जब उससे Indigo वालों ने Cute टैक्स वसूल लिया। शख्स एयर लाइन कंपनी द्वारा वसूले गए टैक्स की जानकारी देते हुए पूछा कि आखिर ये टैक्स क्यों लिया गया और इसका मतलब क्या है? इस पर इंडिगो की तरफ से जवाब दिया गया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर _shrayanshsingh नाम के यूजर ने इंडिगो एयरलाइन्स को टैग कर अपना टिकट शेयर किया और सवाल पूछा। उन्होंने टिकट में लिए गए टैक्स से जुड़े तीन सवाल पूछे। 10 हजार 23 रुपये के टिकट पर 50 रुपये का Cute टैक्स लगाया था। इसके साथ ही डेवलपमेंट फीस के लिए 1 हजार 3 रुपये और एविएशन सिक्युरिटी फीस 236 रुपये लिया गया। इसी पर यूजर ने सवाल उठाया तो पोस्ट वायरल हो गया।

Cute टैक्स पर मचा बवाल 

सबका ध्यान Cute फीस की तरफ गया। लोगों ने सवाल पूछना शुरू कर दिया कि क्या अब क्यूट होना भी अपराध हो गया है। अब हमें क्यूट होने या खूबसूरत दिखने पर भी टैक्स देना होगा? ऐसे तमाम सवाल इस पर लोगों ने पूछ डाले। इस पर अब इंडिगो ने सफाई दी है कि आखिर Cute टैक्स है क्या?

सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रियाएं

एक ने लिखा कि अब मुझे समझ में आया कि इंडिगो मुझसे तीन गुना अधिक कीमत क्यों दिखा रहा था। अब समझ आया कि सुंदर दिखना भी अपराध है। एक ने लिखा कि वो दिन दूर नहीं है, जब फ्लाइट लेट की जाएगी और हमें एयरपोर्ट पर बैठने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद सीट पर बैठने का भी टैक्स वसूला जाएगा। एक ने लिखा कि सोचो, अगर कल से बदसूरत शुल्क, शौचालय शुल्क, प्रतीक्षा के लिए शुल्क, हवाई अड्डे पर बिजली शुल्क वसूला जाने लगे तो कैसा रहेगा?

यह भी पढ़ें : पत्नी की नाक काटी, ताकि वो भाई को न बांध सके राखी, पति की करतूत ने पहुंचाया जेल

बता दें कि Indigo की तरफ से बताया गया कि कॉमन यूजर टर्मिनल इक्विपमेंट चार्ज (Cute Tax) है। यह हवाई अड्डे पर उपयोग की जाने वाली धातु-पहचान करने वाली डिटेक्टिंग मशीनों, एस्केलेटर और अन्य उपकरणों के उपयोग के लिए लिया जाता है।

Open in App
Tags :