होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सैलरी 20 लाख फिर भी चुराता था जानवरों का खाना, ऐसे पकड़ा गया हाई प्रोफाइल चोर

Weird News : भारत में चोरी और भष्टाचार के तमाम किस्से और घटनाओं के बारे में पढ़ा होगा लेकिन आज बेहद चौंकाने वाली चोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। चोर की करतूत सुनकर माथा पकड़ने पर मजबूर हो जाएंगे।
03:12 PM Oct 10, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Weird News :  चोरी और भ्रष्टाचार करने वाले दुनियाभर में मौजूद हैं। भ्रष्टाचार करने के हैरान करने वाले तरीके सामने आ चुके हैं। कई जगहों पर तो इसको लेकर बेहद कड़ी सजा का प्रावधान है। आज हम ऐसा मामला बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़ने के बाद लोग हैरान जता रहे हैं कि इतनी कमाई करने वाला शख्स भी जानवरों का खाना भी चुराएगा?

Advertisement

मामला जापान का है, यहां एक जापानी चिड़ियाघर संचालक पर लगे आरोपों को सुनकर हर कोई हैरान हैं। संचालक पर आरोप है कि वह चिड़ियाघर में मौजूद जानवरों के लिए लाए गए सामानों को खा गया या फिर उन्हें बेचकर पैसे ले लिया। पश्चिमी जापान के ओसाका राज्य में मौजूद तेन्नोजी चिड़ियाघर में पशुओं के खाने के लिए रखे गए फल और सब्जियां गायब हो गईं। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई।

चिड़ियाघर का कर्मचारी ही था चोर 

पुलिस जांच का जो नतीजा सामने आया. वह बेहद हैरान करने वाला था। पुलिस के अनुसार, अपराधी 47 साल का चिड़ियाघर संचालक ही था, जो चिड़ियाघर में पशुओं की देखभाल और प्रजनन विभाग में काम करता था। एक अज्ञात व्यक्ति को 1 अक्टूबर को बंदरों और चिम्पांजी का भोजन चुराते हुए पकड़ा भी गया।

यह भी पढ़ें : महिला के घर में घुसा चोर, काम किया ‘तमाम’, लिखा ऐसा नोट पढ़कर सन्न हुए लोग

Advertisement

अब होगी कड़ी कार्रवाई 

चिड़ियाघर से जुड़े अधिकारी कियोशी यासुफुकु ने कहा कि चिड़ियाघर के संचालक का व्यवहार कितना दुखी कर देने वाला है, यह प्रकट नहीं किया जा सकता। चिड़ियाघर की तरफ से माफी भी मांगी गई है और यह भी कहा गया है कि इस मामले को कठोरता से निपटा जायेगा और ऐसा दोबारा ना हो, इसके लिए व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें : ऐसी जेल जिसे क्रिमिनल्स चलाते हैं, जानें रूह कंपा देने वाली सजा और अजीब व्यवस्थाएं

बता दें कि जिस चिड़ियाघर में जानवरों के खाने के सामने की चोरी की जानकारी सामने आई है वह सौ साल से भी पुराना है। यहां 170 प्रजातियों के 1,000 जानवर रहते हैं। रिपोर्ट्स की मानें, जापान में चिड़ियाघर में काम करने वालों को 20 लाख रुपये तक की सैलरी मिलती है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Trending NewsWeird news
Advertisement
Advertisement