whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जिम कॉर्बेट पार्क में बह गई पर्यटकों की जीप! डरा देगा ये वीडियो

Jim Corbett National Park Viral Video : जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में उफनती नदी में पर्यटकों से भरी एक जिप्सी के बहने का वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि नदी उफान पर थी और ड्राइवर ने पर्यटकों से भरी जिप्सी को दूसरे किनारे ले जाने की कोशिश कर रहा था।
10:44 AM Sep 14, 2024 IST | Avinash Tiwari
जिम कॉर्बेट पार्क में बह गई पर्यटकों की जीप  डरा देगा ये वीडियो

Jim Corbett National Park Viral Video : अबूबकर मकरानी: जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का डरा देने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पर्यटकों की जीप को तेज बहाव में बहते हुए देखा जा सकता है। भारी बारिश के कारण नदियां और नाले उफान पर हैं। उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के पास मौजूद ढेला नदी भी पूरे उफान के साथ बह रही थी। कई स्थानीय लोग और पर्यटक किनारे खड़े होकर पानी के कम होने का इंतजार कर रहे थे लेकिन पर्यटकों को लेकर गई एक जिप्सी चालक ने उफनती नदी में जिप्सी उतार दी।

बताया जा रहा है कि जिप्सी चालक रामनगर वन प्रभाग के अंतर्गत पड़ने वाले भण्डारपानी क्षेत्र में पर्यटकों को घूमा कर वापस पर्यटकों को छोड़ने ढेला स्थित एक रिसॉर्ट में जा रहा था। जिप्सी चालक ने नदी के बहाव कम होने का इंतजार करने की जगह जिप्सी लेकर नदी पार करने लगा। कुछ ही दूर जाते ही जिप्सी तेज बहाव  की चपेट में आ गई और बहने लगी।

महिलाओं और बच्चे की जान मुसीबत में फंसी

जिस वक्त जिप्सी तेज बहाव की चपेट में आई, उस वक्त पांच पर्यटक सवार थे, जिसमें दो महिला दो पुरुष और एक बच्चा शामिल था। जैसे ही जिप्सी का संतुलन बिगड़ा, सभी को जान बचाने की चिंता सताने लगी। नदी के किनारे स्थानीय लोग और अन्य पर्यटकों ने किसी तरह जिप्सी में सवार लोगों का रेक्स्यू किया और सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by purvanchal (@purvanchal51)

ट्रैक्टर से निकाली गई जिप्सी 

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पर्यटकों के बाहर निकाले जाने के कुछ ही देर बाद जिप्सी नदी में समा गई। इसके बाद प्रशासन ने ट्रैक्टर की मदद से पर्यटकों और जिप्सियों को निकालने का काम शुरू किया। एक पर्यटक ने बताया कि हमने लड़कियों और महिलाओं के शॉल और दुपट्टे को बांधकर अन्य लोगों का रेक्स्यू किया और उनकी जान बचाई।

यह भी पढ़ें : इनरवियर में गांजा छुपा कर जेल जा रही थी महिला, तरीका देख हैरान रह गए अधिकारी

एक स्थानीय ने दावा किया है कि इसमें गलती ड्राइवर की थी, उसने नदी का बिना जलस्तर नापे ही गाड़ी लेकर नदी में उतर गया था। हमें सूचना मिली तो हम मौके पर पहुंचे और फंसे लोगों को बाहर निकाला। बता दें कि 8 जुलाई 2022 में ढेला नदी में इसी जगह पर पर्यटकों से भरी अर्टिगा कार बह गई थी,जिस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी जबकि, एक युवती को सकुशल बचा लिया गया था।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो