whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

थार से केदारनाथ पहुंचे भक्त तो अधिकारियों पर गिरी गाज, वीडियो देख भड़क उठे थे लोग

Kedarnath Thar Viral Video : उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर में थार से पहुंचे भक्तों का वीडियो सामने आने के बाद मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मामले का संज्ञान लिया है और जिलाधिकारी को आदेश दिया है कि जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई हो।
04:41 PM Jun 08, 2024 IST | Avinash Tiwari
थार से केदारनाथ पहुंचे भक्त तो अधिकारियों पर गिरी गाज  वीडियो देख भड़क उठे थे लोग

Kedarnath Thar Viral Video : अमित रतूड़ी : हाल ही केदारनाथ धाम पर थार गाड़ी को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गया था, कहा गया था कि ये जरूरतमंदों के लिए है लेकिन एक वीडियो वायरल हुआ और प्रशासन के दावे की पोल खुल गई। इस गाड़ी से आम यात्री यात्रा करते दिखे तो बवाल खड़ा हो गया। अब अधिकारियों ने जांच और कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

केदारनाथ में थार का दुरुपयोग

बताया गया कि कुछ अधिकारी केदारनाथ धाम में पहुंचाए गए थार वाहन का दुरुपयोग कर रहे हैं और परिचित श्रद्धालुओं को हेलीपैड से केदारधाम मंदिर तक पहुंचा रहे हैं। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद अब इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने दिया है।

पर्यटन विभाग की तरफ से कुछ दिन पहले केदारनाथ धाम में सेना के हेलीकॉप्टर से थार वाहन को मंगवाया था। थार को इसलिए मंगवाया गया था, जिससे बुजुर्गों और बीमार लोगों की मदद की जा सके और उन्हें आराम से मंदिर तक पहुंचाया जा सके। प्रशासन के इस फैसले पर पहले ही सवाल उठ रहे थे लेकिन विवाद उस वक्त और बढ़ गया जब 3-4 स्वस्थ पुरुष-महिलाएं थार से मंदिर तक पहुंचे।

केदारधाम हेलीपैड से मंदिर तक की दूरी महज 1000 से 1200 मीटर है, लेकिन ये दूरी तय करने में कठिनाई होती है। ऐसे में जब थार में बैठे स्वस्थ लोगों का वीडियो वायरल हुआ तो लोग भड़क गए और सवाल उठाने लगे। राज्य की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मामले का संज्ञान लेते हुए कहा है कि वायरल वीडियो उनके संज्ञान में आया है और इस पर अब कार्रवाई की जाएगी। जिस अधिकारी ने भी स्वस्थ लोगों को थार से मंदिर तक आने की परमिशन दी थी, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : हंसी बनी जानलेवा! हंसते-हंसते बेहोश हुआ शख्स, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

बता दें कि थार को सेना के हेलीकॉप्टर से केदारनाथ मंदिर तक पहुंचाया गया था। दावा था कि इस थार कार के जरिए जरूरतमंदों की मदद की जाएगी। तब भी यह सवाल उठा कि मंदिर के पास इसकी जरूरत क्या है? लेकिन अब जब थार के दुरुपयोग का वीडियो सामने आया तो बवाल मच गया और जिलाधिकारी को कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो