whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

केदारनाथ में चल रही 'नौटंकी' पर मचा बवाल, लोगों को दी गई कड़ी चेतावनी

Kedarnath : केदारनाथ मंदिर के प्रांगण में डांस करने, ढोल और मजीरा बजाने वाले ग्रुप का विरोध किया गया है और उन्हें साफ चेतावनी दी है कि इस तरह की हरकतों को ना दोहराएं।
02:54 PM May 15, 2024 IST | Avinash Tiwari
केदारनाथ में चल रही  नौटंकी  पर मचा बवाल  लोगों को दी गई कड़ी चेतावनी

Kedarnath : चारों धाम की यात्रा शुरू होने के बाद उत्तराखंड में बड़ी संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। बड़ी संख्या में भीड़ पहुंची तो प्रशासन के बदइंतजामी की पोल खुल गई। इसी बीच केदारनाथ का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ढोल नगाड़े के साथ बाबा के दर्शन करने पहुंची एक टोली पर स्थानीय लोग भड़कते दिखाई दे रहे है। इतना ही नहीं, चेतावनी भी दी है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें ढोल नगाड़े बजा रहे एक ग्रुप पर एक शख्स भड़कता हुआ दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि शख्स पुरोहित है, उसका कहना है कि रील बनाने के लिए और फेमस होने के लिए युवा आ रहे हैं। ये सब अब नहीं चलेगा।

वीडियो में भड़कते हुए शख्स ने कहा कि मंदिर में ढोल है, सिर्फ वही बजेगा। अब यहां तमाशा नहीं चलेगा। भगवान के दर्शन के लिए आए हो, दर्शन करो। यहां ढोल बजाने की परमिशन किसने दी है? यहां नशा करने और हुडदंग करने के लिए आना है तो मत आइए।


बताया जा रहा है कि पर्यटन संस्कृति विभाग द्वारा ही डमरू, ढोल मंजीरें वाले कलाकारों को बुलाया गया था, जिन्हें केदारनाथ प्रांगण में अपनी प्रस्तुति देनी थी। इतना ही नहीं, इंदौर से एक ग्रुप रिकॉर्ड बनाने के लिए पहुंचा था। हालांकि केदारनाथ के पुरोहितों को ये सब पसंद नहीं आया और उन्होंने लोगों को साफ-साफ चेतावनी दे दी है।

यह भी पढ़ें : नोएडा में ‘किडनैपिंग’ के लाइव वीडियो ने पहुंचाया जेल, रील बनाना पड़ा था महंगा

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि रील बनाने वाले अधिक पहुंच रहे हैं, जिसकी वजह से तीर्थयात्रियों को परेशान हो रही है। वहीं कुछ का कहना है कि धार्मिक स्थलों को इन लोगों ने पर्यटन और मौज-मस्ती की जगह बना दिया है। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि किसी को तो आगे आना होगा, शुक्र है कि इन्होंने आवाज उठाई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो