Advertisement

तिरंगा फहराने में पक्षी ने कैसे की मदद? देखें वायरल वीडियो, लोगों का दावा इससे अलग

Independence Day Viral Video : वायरल वीडियो केरल का बताया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि एक पक्षी ने तिरंगा फहराने में मदद की। हालांकि कुछ लोगों का दावा इसका बिलकुल उल्टा है।

Independence Day Viral Video : 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर में तिरंगा फहराया गया। इस दौरान तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान सुरक्षा में तैनात कुत्तों को आपने तरह-तरह के करतब दिखाते जरूर देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी पक्षी को तिरंगा फहराते देखा है? इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो केरला का बताया जा रहा है, यहां ध्वजारोहण के दौरान जो भी कुछ हुआ, उसे देखकर आंखों पर यकीन करना मुश्किल है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग तिरंगा फहरा रहे हैं। जब ध्वजारोहण के लिए रस्सी खींची गई तो वह खुला नहीं। दावा है कि इसी दौरान एक चिड़िया उड़ते हुए वहां पहुंची और रस्सी की गांठ को खोलकर उड़ गई। गांठ खुलते ही तिरंगा लहरा उठा।

पक्षी ने फहराया तिरंगा!

पक्षी द्वारा तिरंगा फहराते देखकर लोग हैरान रह गए। इस घटना का वीडियो अब वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग हैरानी जता रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद इस पर लोगों के तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि असल में ये पक्षी नारियल के पेड़ पर बैठा था लेकिन वीडियो ऐसे एंगल से रिकॉर्ड किया गया है, जिसे देखने पर लग रहा है कि वह तिरंगे के पास आया था।

सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट्स

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि कुछ बातें विज्ञान द्वारा समझाना कठिन है, लेकिन भावनाओं द्वारा समझाए जाने पर अच्छा लगता है! एक ने लिखा कि इस पक्षी को राष्ट्रीय पक्षी घोषित कर देना चाहिए। एक ने लिखा कि ये तो गजब है, ऐसा शायद ही कभी देखने को मिला हो। एक ने लिखा कि ये वीडियो वाकई अविश्वसनीय है , इस वीडियो को देखकर मेरा मन गदगद हो गया है।

यह भी पढ़ें : शादी में दूल्हा-दुल्हन ने मेहमानों के लिए रख दीं ऐसी शर्तें, आए ही नहीं बाराती!

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि वीडियो को जरा ध्यान से देखिए, पक्षी तिरंगे के पास आया ही नहीं बल्कि उसके पीछे नारियल के पेड़ की डाली पर बैठा था। एक ने लिखा कि ये पक्षी नारियल के पेड़ पर बैठा था, इसका तिरंगा पर कोई असर नहीं पड़ा है। एक ने लिखा कि इस वीडियो को ध्यान से देखने पर पता चल रहा है कि ये दावा गलत है कि पक्षी ने तिरंगा लहराने में मदद की है।

Open in App
Tags :