whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

किम जोंग उन की बहन आखिर क्यों हुई गुस्सा? इन दो देशों को कह दिया पागल, कुत्ता

Kim Jong Un Sister : किम जोंग उन की बहन एक बयान को लेकर चर्चाओं में है, उसने दो देशों की तुलना 'पागल और कुत्ते से की है। नार्थ कोरिया को लेकर अमेरिका ने क्या दावा किया हैं?
09:17 AM Oct 24, 2024 IST | Avinash Tiwari
किम जोंग उन की बहन आखिर क्यों हुई गुस्सा  इन दो देशों को कह दिया पागल  कुत्ता

Kim Jong Un Sister : नॉर्थ कोरिया के किम जोंग उन की क्रूरता की कई कहानियां सामने आ चुकी हैं। किम जोंग-उन की बहन अब अपने एक बयान को लेकर चर्चाओं में है। किम जोंग-उन की बहन ने दुनिया के दो देशों को 'कुत्ता और पागल' कह दिया है। ये दोनों देश यूक्रेन और दक्षिण कोरिया हैं।

Advertisement

37 साल की किम यो जोंग ने ड्रोन हमलों के जरिए राज्य की संप्रभुता का उल्लंघन करने का आरोप दक्षिण कोरिया पर लगाया है। इसके साथ ही उसके बयानों से यह भी साफ होता है कि उसने युक्रेन को चेतावनी दी है कि प्योंगयांग अपने सैनिकों को उतारने के लिए तैयार है। सियोल और कीव दोनों को किम यो जोंग ने "घातक परिणामों" वाली "भयानक स्थिति" की चेतावनी भी दी।

क्या बोली किम यो जोंग?

किम यो जोंग ने सियोल और कीव को चेतावनी देते हुए कहा कि दोनों देश परमाणु हथियार संपन्न देशों के खिलाफ बेतरतीब ढंग से बेबुनियाद टिप्पणियां करने के मामले में एक जैसे हैं। ऐसा लगता है कि यह अमेरिका द्वारा पाले गए बुरे कुत्तों की एक आम विशेषता है। किम यो जिंग का बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ वीडियो में उत्तर कोरियाई सैनिकों को पूर्वी रूस में जमीन पर दिखाया गया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : जमैका में फुटबॉल मैच के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग, 5 लोगों को उतारा मौत के घाट; ये रही वजह

Advertisement

ऐसा माना जा रहा है कि नार्थ कोरिया के सैनिकों को यूक्रेन में तैनात किया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ वीडियो और फोटो सामने आए हैं, जिससे ये पता चलता है कि कोरियाई सेना रूस में है लेकिन संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया के दूत किम सोंग ने कहा कि उनके देश से सैनिकों के यूक्रेन जाने की खबरें "निराधार अफवाहें" हैं।

यह भी पढ़ें : 364 लोगों की देखी मौत, मिसाइल हमले में बची; 22 साल की लड़की ने बर्थडे पर क्यों दे दी जान?

अभी तक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन दावा किया जा रहा है कि 1,500 विशेष बलों सहित 12,000 उत्तर कोरियाई सैनिक शामिल हो सकते हैं। बता दें कि अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने भी कहा है कि इस बात के सबूत हैं कि उत्तर कोरिया अपने सैनिकों को रूस भेजा है। दक्षिण कोरिया की तरफ से कहा गया है कि उत्तर कोरिया के तीन हजार सैनिक रूस में हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो