whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ईरान के राष्ट्रपति का आखिरी वीडियो आया सामने, हादसे से पहले क्या कर रहे थे रायसी?

Iran President Last Video Viral : ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी, विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन और अन्य अधिकारियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना से कुछ समय पहले का वीडियो सामने आया है।
08:12 PM May 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
ईरान के राष्ट्रपति का आखिरी वीडियो आया सामने  हादसे से पहले क्या कर रहे थे रायसी

Iran President Last Video Viral : ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए। रायसी, देश के विदेश मंत्री और अन्य अधिकारियों के साथ हेलीकॉप्टर में सवार थे। इस दुर्घटना में हेलीकॉप्टर में सवार किसी भी शख्स के बचने की कोई जानकारी नहीं है। इस दुर्घटना के कुछ देर पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ईरान के राष्ट्रपति पूर्वी अजरबैजान प्रांत के जोल्फा क्षेत्र उड़ान भर रहे थे, तभी उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हुआ। हेलीकॉप्टर में ईरान के राष्ट्रपति के साथ ही विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन भी बैठे थे। आखिरी वीडियो में ये सभी हेलीकॉप्टर में शांति से बैठे दिखाई दे रहे हैं।

आखिरी वीडियो में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी शांति से बैठे हुए हैं और हेलीकॉप्टर से नीचे की ओर देख रहे हैं। देखने पर ऐसा लग रहा है, जैसे वह किसी गंभीर सोच में हैं। इसके साथ ही विदेश मंत्री और अन्य लोग भी बेहद शांत दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये वीडियो हादसे से कुछ ही देर पहले का है।


बताया गया कि खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिस जगह ये दुर्घटना हुई, वह पहाड़ी इलाका था। ऐसे में खोजबीन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दुर्घटना के बाद ही यह स्थिति साफ की गई थी कि इस दुर्घटना में किसी के भी बचने की कोई उम्मीद नहीं है।

यह भी पढ़ें : ईरान के राष्ट्रपति की मौत हादसा या साजिश? पहले कासिम सुलेमानी अब इब्राहिम रईसी

घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने X पर लिखा था कि "राष्ट्रपति रायसी की हेलीकॉप्टर उड़ान के संबंध में आ रही खबरों से अत्यधिक चिंतित हूं। हम संकट की इस घड़ी में ईरानी लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं। राष्ट्रपति और उनके साथियों की भलाई के लिए प्रार्थना करते हैं।"

बता दें कि ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता आयतुल्लाह खामेनेई ने राष्ट्रपति रईसी की मौत पर देश में राजकीय शोक का ऐलान किया है, ये शोक पांच दिनों के लिए है। वहीं भारत में भी 21 मई को 1 दिन के शोक की घोषणा की गई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो