Advertisement

मंदिर में किया ऐसा जुगाड़, धड़ाधड़ बरसने लगे नोट, चंद पलों में लखपति बना चोर

Digital Fraud : चीन से एक अजीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने मंदिर से चोरी करने के लिए अजीब तरीका अपनाया। जांच में पता चला कि उसने अब तक करीब 4,200 अमेरिकी डॉलर लगभग 3.5 रुपए लाख चुराए अपने अकाउंट में ले चुका है।

Digital Fraud : मंदिर में चोरी करने की कई घटनाओं के बारे में सुना होगा, इससे जुड़े कई वीडियो भी सामने आ चुके हैं। इसी बीच अब एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। अब एक मंदिर में एक इंजीनियर ने डिजिटल घोटाला कर दिया है। शख्स ने घोटाला करके लाखों रुपये ऐंठ लिए लेकिन अब उसकी पोल खुल गई और वह गिरफ्तार हो चुका है। जानें क्या है पूरा मामला।

चीन से एक अजीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने मंदिर से चोरी करने के लिए अजीब तरीका अपनाया। मंदिर में जाकर बड़ी संख्या में लोग दान करते हैं। चीन के एक बौद्ध मंदिर में दान करने वालों के लिए QR कोड लगाया गया था। एक शख्स ने इसी से मंदिर को चूना लगाने का प्लान बना लिया।

QR कोड की जगह लगा दिया अपना QR

शख्स ने मंदिर में लगे QR कोड की जगह अपना QR कोड लगा दिया। इससे जैसे ही कोई कोई मंदिर में दान के लिए स्कैन करता और पैसे ट्रांसफर करता, तो ये मंदिर के अकाउंट की जगह शख्स के अकाउंट में पैसे पहुंच जाते। बताया जा रहा है कि जब उसे इस तरह घोटाला करना होता था तो वह मंदिर में ही मौजूद रहता था इस तरह उसने लाखों रुपए ऐंठ लिए लेकिन एक दिन वह पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें : महिला की जान बचाते ‘सुपरहीरो’ का वीडियो वायरल, अटल सेतु से करने वाली थी सुसाइड

हैरानी की बात ये है कि मंदिर में अपना QR कोड लगाने वाला शख्स चीन के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से कानून में मास्टर्स की डिग्री ले चुका है, इसके बाद उसने इस ठगी की घटना को अंजाम दिया है। शख्स ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उसने बताया कि एक ही नहीं बल्कि वह कई मंदिरों में इस तरह की घटना को अंजाम दे चुका है।

यह भी पढ़ें : Watch: साबरमती एक्सप्रेस के हादसे की तस्वीरें और वीडियो, कानपुर से हेल्पलाइन नंबर जारी

पुलिस के अनुसार, जांच में पता चला कि उसने अब तक करीब 4,200 अमेरिकी डॉलर लगभग 3.5 रुपए लाख चुराए और अपने अकाउंट में ले चुका है। सीसीटीवी में उसकी करतूत कैद हो गई थी, एक दिन जब सीसीटीवी की जांच हुई तो वह पकड़ा गया। पुलिस ने शख्स की पहचान को गुप्त रखा है और इसके बारे में किसी को भी बताने से इंकार किया है।

Open in App
Tags :