whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुर्गे का शिकार करने आया तेंदुआ खुद बना 'शिकार', देखें वीडियो

Leopard Fell Into Well Viral Video: कांकेर के एक गांव में घर के कुंए में तेंदुआ गिरा मिला जिसे देखकर सब लोग हैरान हो गए। ऐसा पहली बार नहीं है कि गांव में तेंदुआ देखा गया हो। अक्सर पानी और पालतू जानवरों की तलाश में तेंदुए घरों के आसपास आते रहते हैं। तेंदुए का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।
01:33 PM May 16, 2024 IST | Prerna Joshi
मुर्गे का शिकार करने आया तेंदुआ खुद बना  शिकार   देखें वीडियो
Leopard Fell Into Well Viral Video

Leopard Fell Into Well Viral Video: छत्तीसगढ़ की कुछ जगहों पर तेंदुए के नाम की दहशत फैली हुई है। तेंदुआ कई बार दस्तक दे चुका है और पालतू जानवरों को भी अपना शिकार बना चुका है। कांकेर में ऐसा ही कुछ हुआ कि भूखा तेंदुआ मुर्गे के शिकार में घर की बाड़ी में घुस गया और अचानक कुएं में जा गिरा। यह नजारा देखते ही लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई और कुछ ने तो इसकी वीडियो बना डाली।

वायरल वीडियो में क्या है?

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुएं में पड़ा तेंदुआ बाहर निकलने के लिए कैसे छटपटा रहा है। वह पानी में डूबा हुआ है और बस निकलने का प्रयास कर रहा है। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी और सूचना मिलने पर टीम तेंदुए का रेस्क्यू करने में जुट गई। टीम ने एक रस्सी के दूसरे छोर पर लकड़ी का एक प्लेटफॉर्म जोड़ा और उसे कुएं में डालकर तेंदुए को बाहर निकलने की कोशिश की गई।

25 फीट गहरे कुंए में गिरा तेंदुआ

यह मामला कांकेर के सारवंडी गांव का है। गांववालों ने बताया कि शिकार करते हुए तेंदुआ 25 फीट गहरे कुएं में गिर गया और कुएं में 6 फीट पानी है। तेंदुआ रात से गिरे होने की वजह से थक चुका था। गर्मी का मौसम आते ही खाने और पानी की तलाश में जंगल के कई जानवर अक्सर गांव के पास पहुंच जाते हैं। ऐसे में कभी-कभी वे दुर्घटना के शिकार भी हो जाते हैं।

पिछले रविवार को ही गरियाबंद जिले में एक मरा हुआ तेंदुआ मिला था। महुआ बीनने गए गांववालों ने पहले तेंदुए के शव को देखा और वन विभाग को इसकी सूचना दी। इसके बाद विभाग ने पोस्टमॉर्टम कर तेंदुए का अंतिम संस्कार कर दिया।

कुंए को किया गया मार्क

सरोना वन परिक्षेत्र के प्रभारी रेंजर, रहमान खान ने बताया कि महुआ का सीजन है और गांववाले महुआ बीनने जंगल जाते हैं। सुरक्षा के लिहाज से आसपास के गांव में मुनादी करा दिया गया है। संभव है कि शाम तक तेंदुआ निकल जाएगा और तेंदुए की उम्र करीब 4 से 5 साल लग रही है। वन विभाग कुंए को भी मार्क कर रहा है जिससे जंगल के जानवरों की इस कुएं में गिरकर मौत न हो।

यह भी पढ़ें: समंदर किनारे लेटी महिला पर टूट पड़ा सांड, कर दिया अधमरा; वीडियो हो रहा वायरल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो