whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जज्बे को सलाम! स्ट्रेचर पर आए मतदान करने; दिल्ली में 97 साल के बुजुर्ग ने वोट डाला, वीडियो वायरल

Delhi Lok Sabha Election 2024 Update: दिल्ली में स्ट्रेचर पर लेटकर पोलिंग बूथ पर मतदान करने पहुंचे बुजुर्ग का वीडियो वायरल हो रहा है। बुजुर्ग की उम्र करीब 97 साल है और इतनी उम्र में ऐसी हालत में मतदान करने का उनका जज्बा देखकर लोग उनकी खूब तारीफ भी कर रहे हैं।
11:43 AM May 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
जज्बे को सलाम  स्ट्रेचर पर आए मतदान करने  दिल्ली में 97 साल के बुजुर्ग ने वोट डाला  वीडियो वायरल
वोट डालने के लिए स्ट्रेचर पर पोलिंग बूथ पहुंचे बुजुर्ग।

Delhi Lok Sabha Election 2024 Update: दिल्ली में आज छठे चरण में सभी 7 लोकसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है। राजधानी वासियों में वोटिंग को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। केंद्र सरकार, राज्य सरकार और विपक्षी दल के कई नेता मतदान करने पहुंचे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान किया।

इस बीच एक वोटर का वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। एक बुजुर्ग स्ट्रेचर पर होने के बावजूद वोट करने पहुंचे। दिल्ली के राजेंद्र नगर में एक पोलिंग बूथ पर 97 साल के पीएम हिंदुजा ने मतदान किया। उन्हें एंबुलेंस में पोलिंग बूथ पर लाया गया था और स्ट्रेचर पर लिटाकर पोलिंग बूथ के अंदर ले जाया गया था। वोट करके बाहर आने के बाद बुजुर्ग ने हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन भी किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

यह भी पढ़ें:एक साथ 25 सांप देख रूह जाएगी कांप; चीखने चिल्लाने लगी महिला, सांपों का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया यूजर्स ने जज्बे को किया सलाम

वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स ने बुजुर्ग वोटर के जज्बे को सलाम किया। यूजर्स ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्हें सच्चा हिंदुस्तानी हीरो बताया और सैल्यूट भी किया। एक यूजर ने कमेंट किया कि देश के लिए गौरव की बात है कि 70 साल से ज्यादा की उम्र के लोग आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने मताधिकार को लेकर जागरूक हैं। एक यूजर ने बुजुर्ग वोटर के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए उन्हें सैल्यूट किया।

दिल्ली में 7 लोकसभा सीटों पर मतदान

बता दें कि दिल्ली में 25 मई को छठे चरण में 7 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई। मतदान के लिए 2627 जगहों पर 13641 वोटिंग सेंटर बनाए गए हैं। भाजपा और INDIA अलायंस के प्रत्याशियों समेत 162 उम्मीदवारों की साख दांव पर लगी है। करीब डेढ़ करोड़ वोटर मतदान करेंगे। 68205 कर्मचारी मतदान केंद्रों पर ड्यूटी दे रहे हैं। दिल्ली पुलिस, अर्धसैनिक बल और होमगार्ड के जवान पूरी राजधानी में तैनात हैं। 150 ड्रोन से पूरी राजधानी में पोलिंग बूथों पर नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें:क्यों कातिल बना बचपन का दोस्त? बांग्लादेशी सांसद को बेरहमी से मारा, चमड़ी उधेड़कर लाश के किए टुकड़े

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो