whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हर पांच साल बाद जिंदा हो जाती है मेरी पत्नी, वोटर की दलील सुन चुनाव अधिकारी चौंका

Loksabha Election: वीडियो को झारखंड प्रशासनिक अधिकारी निशा उरांव ने शेयर किया है। व्यंग वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह चुनाव में फर्जी मतदान किए जाते हैं। इस वायरल वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।
08:06 PM Mar 23, 2024 IST | Avinash Tiwari
हर पांच साल बाद जिंदा हो जाती है मेरी पत्नी  वोटर की दलील सुन चुनाव अधिकारी चौंका

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है। अगले महीने से मतदान शुरू होने वाला है। हर चुनाव में फर्जी वोट डाले जाने की खबरें सामने आती हैं। हालांकि चुनाव आयोग हर बार चुनाव को निष्पक्ष और ईमानदारी से कराने की कोशिश करता है। इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपकी हंसी नहीं रुकेगी। बता दें कि यह वीडियो स्क्रिप्टेड है ।

वीडियो में एक शख्स चुनाव अधिकारी के पास पहुंचता है। अधिकारी उसके हाथ में स्याही लगाकर कहता है,जाओ जाकर वोट दो। इस पर शख्स, अधिकारी से पूछ बैठता है कि बाबू जरा देखो, चची वोट देकर चलीं गईं? अधिकारी लिस्ट चेक करके कहता है कि हां एक घंटा हो गया।

'चुनाव के वक्त सिर्फ वोट डालने आती हैं चाची'

इस पर शख्स कहता है कि एक घंटा पहले आते तो उससे मुलाक़ात भी हो जाती। इस पर अधिकारी ने पूछा कि घर में बातचीत नहीं होती है क्या? शख्स ने दुखी होकर जवाब दिया कि उसको मरे हुए 15 साल हो गया वो सिर्फ चुनाव के वक्त आती है, वोट डालती है और चली जाती है। अब मुझे उससे मिलने के लिए फिर पांच साल इन्तजार करना पड़ेगा।

देखिए वीडियो


इस छोटे से वीडियो के जरिए चुनावी सिस्टम में हुई धांधली को दिखाने की कोशिश की गई है कि किस तरह लोगों के मर जाने के बाद उनका वोट फर्जी तरीके से डाल दिया जाता है। वीडियो को झारखंड की प्रशासनिक अधिकारी निशा उरांव ने शेयर कर बताया है कि यह एक व्यंग है।

यह भी पढ़ें : बीच सड़क पत्रकार दे रहा था Holi की बधाई, तेज बाइक आई और..वायरल हुआ वीडियो

वीडियो पर लोगों के कमेंट्स

एक ने लिखा कि चाचा, चाची हर दूसरे-तीसरे साल आती हैं जरा ध्यान रखा करो। एक ने लिखा कि चुनाव के वक्त क्या क्या होता है, ये वीडियो उसकी गवाही दे रहा है। एक ने लिखा कि ऐसी कई चाची चुनाव मे बस वोट डालने आती हैं स्वर्ग से। एक ने लिखा कि भारत में चुनाव होता ही ऐसा है कि मरे लोग भी जिंदा हो जाते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो