चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

13 मीटर लंबे नाखून, 25 साल से नहीं कटवाए; कौन है वो महिला? जिसने गिनीज बुक में दर्ज कराया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Longest Fingernails World Record: अमेरिका की महिला ने दुनिया के सबसे लंबे नाखून होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है और उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज हुआ है। महिला के नाखून देखेंगे तो आप भी चौंक जाएंगे। इनके साथ वह नॉर्मल जिंदगी जी रही है और वह इन्हें काफी संभालकर रखती है।
01:04 PM May 26, 2024 IST | Khushbu Goyal
Longest Fingernails World Record USA Diana Armstrong
Advertisement

Longest Fingernails World Record: एक महिला को अपने नाखूनों से इतना प्यार है कि उसने 25 साल नाखून नहीं कटवाए। वे करीब 13 मीटर लंबे हो चुके हैं और वह उन्हें काफी संभालकर रखती है। अपने नाखूनों के साथ उसने दुनिया का सबसे अनोखा रिकॉर्ड बनाया है और इस रिकॉर्ड के लिए उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ है।

Advertisement

नाखूनों के लिए रिकॉर्ड बनाने वाली वह पहली महिला बन गई है। उसकी सभी 10 अंगुलियों के नाखूनों की लंबाई डबल डेकर बस जितनी करीब 42 फीट 10 इंच है। जी हां, इस महिला का नाम डायना आर्मस्ट्रॉन्ग है, जो अमेरिका की रहने वाली है। महिला का कहना है कि वह उन्हें नाखूनों के कारण समस्यााएं झेलनी पड़ी, लेकिन वह इनके साथ काफी नॉर्मल लाइफ जी रही है।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:US: स्पेशल कबाब खाना पड़ गया भारी, परिवार के 6 सदस्यों के दिमाग में पड़ गए कीड़े!

नाखून नहीं काटने की खास वजह

63 वर्षीय डायना ने बताया कि 25 साल से नाखून नहीं काटने की वजह उसकी बेटी लथिसा है, जिसकी मौत 1997 में अस्थमा की बीमारी से मौत हो गई थी। लथिसा हर महीने मैनिक्योर कराती थी। वह अपने नाखूनों को काफी पसंद करती थी। लथिसा की मौत होने से एक दिन पहले ही डायना ने उसके नाखूनों की सफाई की थी और अगले दिन अचानक तबियत बिगड़ने से नींद में ही उसकी मौत हो गई।

इसलिए उसने आज तक नाखून नहीं काटे। हालांकि इस वजह से उसे कई कुर्बानियां भी देनी पड़ीं। जैसे वह कार ड्राइवर नहीं कर सकती। हादसा होने के खतरे से उन्होंने ड्राइविंग करना छोड़ दिया। अपने घर में तो खास टॉयलेट बनाया है, लेकिन पब्लिक टॉयलेट इस्तेमाल करने में परेशानी होती है। 2022 में ही उनके नाखून जमीन को टच करने लगे थे। वे इन्हें अलग-अलग रंगों से कलर करती हैं।

डायना बताती हैं कि नाखून नहीं काटने का फैसला लेकर उन्होंने अपनी बेटी को श्रद्धांजलि दी है।

यह भी पढ़ें:कोविड के कारण 2 साल कम हो गई आपकी उम्र, WHO की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

Advertisement
Tags :
Guinness Book of World RecordsGuinness World Recordsspecial-newsWeird newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement