whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'बेटों के सम्मान में, उतरे हैं मैदान में' लखनऊ में चुनाव लड़ने जा रही है MARD पार्टी, पढ़िए क्या हैं वादे

Lok sabha Election: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से बीजेपी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को मैदान में उतारा है। वहीं इंडिया गठबंधन की तरफ से सपा के रविदास मेहरोत्रा को टिकट दिया गया है।
10:43 PM May 15, 2024 IST | Avinash Tiwari
 बेटों के सम्मान में  उतरे हैं मैदान में  लखनऊ में चुनाव लड़ने जा रही है mard पार्टी  पढ़िए क्या हैं वादे

Lok sabha Election: लोकसभा चुनाव में तमाम राजनीतिक दल उतरे हुए हैं। कुछ अजीब तो कुछ हैरान करने वाले उम्मीदवार भी मैदान में हैं। इसी बीच लखनऊ की मर्द पार्टी चुनाव में उतरी हुई है। मर्द पार्टी का नाम, घोषणा पत्र और उद्देश्य भी बेहद खास और अन्य पार्टियों से बहुत अलग है।

MARD मतलब मेरा अधिकार राष्ट्रीय दल की तरफ से लखनऊ से उम्मीदवार उतारा गया है, जो बीजेपी के उम्मीदवार राजनाथ सिंह और समाजवादी पार्टी से रविदास मेहरोत्रा के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रहे हैं। मर्द (मेरा अधिकार राष्ट्रीय दल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल मोहन हैं जो चुनाव लड़ने वाले हैं।

कपिल मोहन की पार्टी मर्द की तरफ से घोषणा पत्र भी जारी किया है। MARD के घोषणापत्र में कहा गया है कि पार्टी चाहती है कि महिलाओं की तरह पुरुषों के लिए मैन (MAN) हेल्प लाइन बनाया जाए। दहेज अधिनियम, छेड़खानी और दुष्कर्म के आरोप में कई पुरुषों का शोषण हो रहा है, इसमें बदलाव किया जाए।


कपिल मोहन का कहना है कि वह चुनाव जीतने के लिए मैदान में नहीं है बल्कि वह चाहते हैं कि महिला सशक्तिकरण के नाम पर जिस तरह पुरुषों का शोषण किया जा रहा है, उस पर रोक लगे। कपिल मोहन की पार्टी मेरा अधिकार राष्ट्रीय दल ने चुनाव में नारा दिया है 'बेटों के सम्मान में उतरे हैं मैदान में'.

यह भी पढ़ें: थाने में लड़की ने की अजीबोगरीब डिमांड, सुनकर दंग रह गई पुलिस; बोली- बालिग हूं शादी करा दो

बता दें कि लखनऊ लोकसभा सीट से मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को बीजेपी ने टिकट दिया है। राजनाथ सिंह इस सीट से तीसरी बार मैदान में हैं। वहीं इंडिया गठबंधन की तरफ से सपा के रविदास मेहरोत्रा को और बसपा की तरफ से सरकार अली को उम्मीदवार बनाया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो