खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इंस्टाग्राम की मोहब्बत का शादी से पहले जनाजा, दुल्हन बनने चली नाबालिग, बात खुली तो हंगामा

Indore Child Marriage Viral News: इंस्टाग्राम पर 27 साल के युवक और 15 साल की लड़की की दोस्ती हुई और बाद दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। लड़की के घर में शादी की रस्में हो रही थी कि तभी महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने जाकर ऐसा क्या किया कि शादी रोकनी पड़ी।
04:31 PM Jun 11, 2024 IST | Deepti Sharma
Image Credit: Freepik
Advertisement

Indore Child Marriage Viral News: प्यार कब, कहां और कैसे हो जाता है, ये किसी को पता नहीं चलता है। आजकल के युवा इतने एंडवांस हैं कि ऑनलाइन डेटिंग की मदद से एक दूसरे को डेट करते हैं। कोई अगर पसंद आ जाए तो झट से बात शादी तक आ जाती है। ऐसा ही एक मामला गुजरात के युवक का सामने आया है। गुजरात के 27 साल के युवक की शादी मात्र 15 साल की लड़की से हो रही थी।

Advertisement

इस शादी को महिला एवं बाल विकास विभाग ने रुकवाया है और प्रशासन को सूचना दी गई। इसके बाद दूल्हे के साथ-साथ उसके परिवार को बिना शादी के वापस लौटना पड़ा।  वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, नाबालिग लड़की और 27 साल के युवक से इंस्टाग्राम के जरिए मिले और दोस्त बनने के बाद शादी करने का फैसला लिया।

परिवार को मजबूर किया

महिला एवं बाल विकास विभाग के सीनियर अधिकारियों ने बताया कि परिवार के सदस्यों ने बताया कि शादी करवाने के लिए सहमत मजबूर किया गया था, क्योंकि दोनों ने घर से भागने की धमकी दी थी।

शादी की ऑनलाइन सूचना मिली थी 

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि रविवार को एमआईजी थाना क्षेत्र के कृष्ण बाग कॉलोनी में नाबालिग लड़की की शादी की ऑनलाइन जानकारी मिली थी। उन्होंने बताया कि शिकायत में बताया गया है कि नाबालिग लड़की की शादी उसी के घर पर हो रही थी, जहां पर लड़का बारात लेकर आया था।  उन्होंने बताया कि लाडो अभियान कोर की ग्रुप टीम, बाल संरक्षण अधिकारी (Child Protection Officer) भगवान दास साहू और पुलिस स्टेशन एमआईजी के हेड कॉन्स्टेबल शिव कुमार यादव के साथ मौके पर पहुंची और शादी को लेकर पूछताछ की।

Advertisement

सगाई की हो रही रस्म

पहले तो दूल्हे की मौसी ने लाडो अभियान कोर की ग्रुप टीम को गुमराह करने की कोशिश की और बताया कि रस्में नाबालिग लड़की के घर करी जा रही हैं। इस मामले में जब कड़क लहजे में बात की तो उन्होंने बताया कि नाबालिग लड़की की शादी गुजरात के एक युवक से करवाने की बात मानी। उन्होंने बताया कि टीम ने परिवार के सदस्यों को बाल विवाह करने के कानून और नतीजों के बारे में समझाया और उन्हें ऐसा करने से रोका।

ये भी पढ़ें-  शादी के मंडप में खेल, दुल्हन के टेस्ट में दूल्हा फेल, वरमाला पर ही लौटा दी बरात 

Advertisement
Tags :
Trending News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement