होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

यहां सांप के काटने से नहीं होती मौत! MP के बिदेही बाबा के मंदिर का सांपों से क्या है नाता?

Viral News: मध्य प्रदेश में एक ऐसा गांव है जहां पर सांप के काटने से किसी को अपनी जान नहीं खोनी पड़ती है। इस गांव के लोगों का मानना है कि यहां पर सदियों से बिदेही बाबा की कृपा है, जिन लोगों को सांप ने काटा होता है यहां पर उनका इलाज होता है।
04:15 PM Sep 26, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Viral News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में महाराजपुर का एक गांव सुर्खियों में है। इस गांव को लेकर खबर वायरल हो रही है कि यहां पर कोई भी मौत सांप के काटने से नहीं होती है। गांव वालों का कहना है कि यहां पर राजाओं के जमाने से ही इस तरह के चमत्कार होते आए हैं। गांव में बिदेही बाबा का मंदिर बना है जहां पर उन लोगों को लाया जाता है जिनको सांप ने काटा होता है। मान्यता है कि यहां पर सभी ठीक हो जाते हैं।

Advertisement

बिदेही बाबा के मंदिर की कहानी

सांप के काटने के बाद सबसे पहले अस्पताल ले जाने का ख्याल सामने आता है। लेकिन मध्य प्रदेश का एक गांव ऐसा है जहां पर कोई भी इस तरह का केस होता है तो वहां के लोग बिदेही बाबा के मंदिर पहुंचते हैं। लोगों की मान्यता है कि यहां पर आने वाला शख्स ठीक हो जाता है। न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बात की पुष्टि बिदेही बाबा के मंदिर के पुजारी राजकुमार तिवारी ने भी की है। उनका यह भी दावा है कि मंदिर में एक कोबरा रहता है जिसकी देखभाल मंदिर में रहने वाले लोग करते हैं।

ये भी पढ़ें: रील बनाने के लिए अश्लील कपड़ों में घूमी, हुई ट्रोल तो मांगी माफी और सुसाइड की धमकी

राजा से जुड़ा है इतिहास

पुजारी ने इस मंदिर का इतिहास बताया। उन्होंने बताया कि इतिहास में एक राजा था जो दुनिया का मोह छोड़कर अकेला जीवन जीने के लिए जंगल में गया। जहां पर उसने एकांत में जीवन जीते हुए ही समाधि ले ली। ये मंदिर उसी जगह पर बनाया गया है। इस मंदिर में चमत्कार तब हुआ जब एक शख्स को सांप ने काट लिया। अपने बेटे को बचाने के लिए बूढ़ी मां बिदेही बाबा के पास पहुंची। इस दौरान बाबा ने उस मां को वचन दिया कि उसके बेटे को कुछ नहीं होगा। तभी से लोगों की यहां पर आस्था गहरी हो गई।

Advertisement

इलाज का तरीका बताते हुए पुजरी ने कहा कि मंदिर में इलाज के लिए आने वाले लोगों के बालों में गांठ भी बांधी जाती है। पानी की जगह घी और काली मिर्च का पानी पीने को बोला जाता है। इन मंदिर में हर दिन लगभग 20-25 मरीज आते हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी लड़की की दीवानगी में खोला गूगल मैप, कुछ ऐसा किया, पुलिस ने उठा लिया

Open in App
Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh Newstrending news hindiViral News Hindi
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो