खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं IPS अर्चना त्यागी? जिनके घर फायर ब्रिगेड की गाड़ी से पहुंचाया गया पानी; वायरल हो रहा वीडियो

IPS Archana Tyagi : आईपीएस अर्चना त्यागी महाराष्ट्र कैडर की 1993 बैच की अधिकारी हैं। 'मर्दानी-2' फिल्म भी IPS अर्चना त्यागी से ही प्रेरित है। उन्हें सुपर कॉप भी कहा जाता है, लेकिन उनके देहरादून स्थित घर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
07:33 AM Jul 31, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

IPS Archana Tyagi : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दमकल की एक गाड़ी IPS अफसर के घर के बाहर खड़ी दिखाई दे रही है। दावा किया जा रहा है कि यह गाड़ी IPS के घर में पानी पहुंचाने आई थी। वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। कोई भी अधिकारी स्पष्ट रूप से कुछ भी बोलने से बचता दिखाई दे रहा है।

Advertisement

वीडियो में दावा किया गया है कि दमकल की गाड़ी से पानी भरकर IPS अर्चना त्यागी के घर में पहुंचाया गया। वीडियो वायरल होने के बाद सवाल उठने लगे कि आखिर दमकल की गाड़ी का काम आग बुझाना है तो इससे अधिकारी के घर में पानी क्यों पहुंचाया जा रहा है? सवाल खड़े हुए तो फायर ब्रिगेड की गाड़ी के दुरुपयोग की बात सामने आईं।

आइए जानते हैं कि कौन हैं IPS अर्चना त्यागी, जिनके घर में दमकल की गाड़ी से पानी पहुंचाने का दावा करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है।

कौन हैं IPS अर्चना त्यागी? (Who Is Archana Tyagi ?)

अर्चना त्यागी 1993 बैच की महाराष्ट्र कैडर की आईपीएस अधिकारी हैं। वह देहरादून की रहने वाली हैं। 21 साल की उम्र में पीजी-डीएवी कॉलेज में लेक्चरर के रूप में उन्होंने पढ़ाया। JNU में पढ़ाई के दौरान उन्होंने UPSC की तैयारी शुरू की और IPS बन गईं। IPS अर्चना को महाराष्ट्र कैडर मिला और पहली पोस्टिंग कराड़ में असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (ASP) के रूप में हुई।

Advertisement

IPS अर्चना त्यागी पर आधारित है मर्दानी-2 फिल्म (Mardaani 2)

फिल्म मर्दानी 2 आपने देखी है क्या? इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने जिस पुलिसकर्मी का किरदार निभाया है, वह अर्चना त्यागी से ही प्रेरित है। फिल्म के रिलीज होने से पहले अर्चना त्यागी ने इससे जुड़े कई इंटरव्यू दिए थे। IPS अर्चना त्यागी एक कड़क और तेज तर्रार अधिकारी मानी जाती हैं। उन्होंने ऐसे कई मामलों को उजागर किया है, जिससे उन्हें सख्त IPS कहा जाने लगा।

पहली पोस्टिंग में हो गया 'दंगा', थप्पड़ से कर दिया था शांत!

IPS अर्चना की पहली पोस्टिंग संवेदनशील माने वाले कराड़ इलाके में हुई थी। यहां उनके पहुंचने के बाद दो गुटों में बवाल हो गया। मौके पर पुलिस पहुंची तो लोग पुलिस के खिलाफ ही नारेबाजी करते हुए हंगामा करने लगे। इस पर IPS अर्चना ने भीड़ में मौजूद एक शख्स को पकड़कर तमाचा जड़ दिया था। कहा जाता है कि इसके बाद भीड़ वहां से गायब हो गई थी और हंगामा बंद हो गया था।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिला अफसर के घर में आधी रात को घुसा ये IPS अधिकारी, सरकार ने लिया बड़ा एक्शन

अब इन्हीं IPS अर्चना त्यागी के देहरादून स्थित घर से एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें फायर ब्रिगेड की गाड़ी घर में पानी पहुंचा रही है। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों का कहना है कि घर में गैस का रिसाव हो गया था। इसलिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी वहां पहुंची थी। वीडियो जून महीने का बताया जा रहा है, जब कई क्षेत्र पानी की किल्लत से परेशान थे। विवाद बढ़ता देख मामले की जांच की बात कही जा रही है।

Advertisement
Tags :
DehradunIPSTrending News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement