खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महाराष्ट्र में आई बाढ़ से मचा हाहाकार, स्कूल-कॉलेज, सड़कें बंद; NDRF और सेना ने संभाला मोर्चा; देखें तस्वीरें

Maharashtra Flood : महाराष्ट्र के कई इलाकों बाढ़ की चपेट में हैं, कई शहरों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। बारिश के कारण ट्रेनों के संचालन और हवाज जहाज की उड़ानों पर असर पड़ा है।
02:57 PM Jul 26, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Maharashtra Flood : महाराष्ट्र के कई जिले बाढ़ ग्रसित हैं। मुंबई, पुणे, पालघर और ठाणे में हालत खराब हैं। हर तरफ पानी ही पानी है, बांध और नदियां उफान पर हैं। बाढ़ की वजह से कई सड़कों पर बंद किया गया है। कई जगहों पर स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। कुछ जगहों पर NDRF और सेना लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रही है। सोशल मीडिया पर इससे जुड़े कुछ वीडियो और फोटो भी वायरल हो रहे हैं।

Advertisement

मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और पालघर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट और पुणे शहर समेत कुछ इलाकों इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी के लिए रेड अरल्ट जारी किया गया है। पुणे में भारी बारिश की चेतावनी के चलते अधिकतर इलाकों के स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई।

एयरपोर्ट जा रहे लोगों के लिए जारी की गई एडवाइजरी

बारिश के कारण ट्रेनों के संचालन और हवाज जहाज की उड़ानों पर असर पड़ा है। इंडिगो ने अपने यात्रियों को सलाह दी है कि बारिश के कारण उनकी उड़ानों में समय पर देरी हो रही है। वह यात्रियों को अपडेट करने की कोशिश कर रहे हैं, इसके बावजूद वे हवाई अड्डे पर जाने से पहले उड़ान की जांच जरूर कर लें।

Advertisement

राहत और रेस्क्यू के लिए सेना कर रह मदद

पुणे में बाढ़ से प्रभावित लोगों को निकालने भारतीय सेना की कई टुकड़ियों को तैनात किया गया है। खबरों की मानें तो 400 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। भारतीय सेना के साथ ही NDRF, फायर ब्रिगेड के साथ आपदा प्रबंधन की टीम द्वारा राहत अभियान चलाये जा रहे हैं। सीएम एकनाथ शिंदे ने लोगों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि जरूरत पड़ी तो हवाई मार्ग से रेस्क्यू किया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Aaj ka WeatherFlood Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement