whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस शख्स ने 1990 में खरीदा था एयरलाइन का लाइफटाइम पास, खर्च किए थे लाखों डॉलर; क्या आज भी आ रहा काम?

Bizarre News : साल 1990 में टॉम स्टुकर नाम के शख्स ने यूनाइटेड एयरलाइंस के लाइफटाइम फ्लाइट पास को 2 करोड़ 42 लाख प्रतिव्यक्ति के हिसाब से खरीदा था। क्या आज भी ये शख्स इस पास का इस्तेमाल कर पा रहा है? आइये जानते हैं।
03:36 PM Jul 14, 2024 IST | Avinash Tiwari
इस शख्स ने 1990 में खरीदा था एयरलाइन का लाइफटाइम पास  खर्च किए थे लाखों डॉलर  क्या आज भी आ रहा काम

Bizarre News : साल 1990 में एक शख्स एक एयरलाइन कंपनी का पास खरीदा था, जिससे वह जिंदगी भर उस कंपनी की फ्लाइट से उड़ान भर सकता था। टॉम स्टुकर नाम के शख्स ने यूनाइटेड एयरलाइंस के लाइफटाइम फ्लाइट पास $290,000 (2 करोड़ 42 लाख) प्रतिव्यक्ति के हिसाब से खरीदा था। उन्होंने अपने साथी के लिए पास खरीदा था तो उन्हें यह कुल $510,000 (चार करोड़ 25 लाख) में मिला था। 34 साल पहले खरीदे गए पास का टॉम स्टुकर ने कितना इस्तेमाल किया और क्या वह इसका आज भी इस्तेमाल कर पा रहे हैं? आइए जानते हैं।

यूनाइटेड एयरलाइंस वित्तीय संकट से जूझ रही थी और देश में मंदी छाई हुई थी। तब एयरलाइन कंपनी ने फंड जुटाने के लिए लाइफटाइम प्रथम श्रेणी के फ्लाइट पास ऑफर दिया था। तब एक पास के लिए 2 करोड़ 42 लाख और दो पास के लिए चार करोड़ 25 लाख खर्च करने थे। टॉम स्टुकर ने इसी मौके का फायदा उठाया और दो पास ले लिया।

जानें, क्या टॉम स्टुकर को मिला फायदा?

टॉम स्टुकर एक अंतरराष्ट्रीय कार डीलरशिप सलाहकार हैं, इसके लिए वह पूरी दुनिया में यात्रा करते हैं। उन्होंने इस ऑफर को खुद का फायदा समझकर खरीदा था। टॉम स्टुकर का मानना था कि ये एक जुए की तरह था, इससे फायदा भी सकता था और नुकसान भी। टॉम स्टुकर की किस्मत अच्छी थी, उन्होंने खूब यात्राएं कीं और स्टाफ को छोड़कर उन्हें यूनाइटेड एयरलाइंस से सबसे अधिक बार उड़ान भरने वाला सदस्य माना जाता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tom Stuker (@ua1flyer)


साल 2019 में ही स्टुकर ने 343 बार यात्रा की, जिसका खर्च करीब 16 करोड़ के आस पास था। स्टुकर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया और बताया कि कि जून 2024 तक उन्होंने अपने पास के जरिए यूनाइटेड एयरलाइंस के साथ 24 मिलियन मील (3 करोड़ 86 लाख किमी) से ज्यादा की यात्राएं की है, इसके लिए उन्होंने 12,000 अधिक बार टिकट की बुकिंग की।

यह भी पढ़ें : झपकी लेने गया था, उठने के बाद हो गया एक आंख से अंधा!

एयरलाइन कंपनी का कहना है कि स्टुकर के लगातार पास के इस्तेमाल से उन्हें नुकसान हो रहा है लेकिन वो एक अच्छा और मिलनसार व्यक्ति हैं और स्टाफ के साथ उसके अच्छे संबंध हैं। वह हमारी एयरलाइन का सबसे बड़ा सपोर्टर है। बताया गया कि स्टुकर हर साल औसतन लगभग दस लाख मील की यात्रा कर रहा है। साल 2025 की शुरुआत तक ये आंकड़ा 25 लाख मील को पार कर जाने की उम्मीद है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो