होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मजाक-मजाक में कही बात हो गई सच, शख्स बन गया करोड़ों का मालिक

lottery Winner : मजाक -मजाक में एक शख्स ने अपने दोस्तों से ऐसी बातें कहीं कि कुछ ही देर बाद उसकी किस्मत बदल गई। दोस्तों से मजाक में कही गई बात सच साबित हो गई।
02:33 PM Oct 26, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

lottery Winner : कहा जाता है कि 24 घंटे के दौरान एक बार जुबान पर सरस्वती मां विराजमान होती है। इस दौरान कही गई बात सत्य हो जाती है। एक शख्स ने अपने दोस्तों से मजाक-मजाक में ऐसी बात कही तो लोग बस हंस पड़े लेकिन कुछ ही देर बाद जब उसकी कही बात सच साबित हो गई तो सभी चौंक गए। आइये जानते हैं कि आखिर ये माजरा क्या है।

Advertisement

वर्जीनिया के रहने शख्स ने लंच के समय अपने सहयोगियों से दावा किया कि वह लॉटरी जीतने जा रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये शख्स बाद में करोड़ों की लॉटरी सच में जीत गया। क्लोवरडेल रोड पर मार्केट में जॉर्ज हर्ट नाम का शख्स, अपने दो सहकर्मियों के साथ ड्रिंक ब्रेक ले रहे थे। इसी दौरान हर्ट ने मजाक में अपने सहकर्मियों से कहा कि उसने लॉटरी जीत ली है लेकिन हर्ट को भी पता नहीं था कि उसका मजाक सच में सच होने जा रहा है।

शख्स ने जीती करोड़ों की लॉटरी

वर्जीनिया मिलियंस गेम से चार स्क्रैच-ऑफ टिकट खरीदने के बाद शख्स को पता चला कि वह सबसे अधिक राशि जीतकर विजेता बन गया है। इनाम जीतने के बाद शख्स ने कहा कि मैं इस बात का सबूत हूं कि प्रार्थनाएं जरूर सुनी जाती हैं। 571,000 डॉलर (42 करोड़) जीतने के बाद हर्ट ने पैसे एक साथ ले लिए और उन्हें इन्वेस्ट करने की योजना बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Minahil Malik का प्राइवेट MMS लीक होते ही वायरल, पाकिस्तान की है ये टिक टॉक स्टार

Advertisement

ये कोई पहला मौका नहीं है। इससे पहले भी इस साल की शुरुआत में ही न्यू जर्सी के रहने वाले एक शख्स (1000 करोड़) का मेगा मिलियन्स जैकपॉट जीता, जो अब तक की सबसे बड़ी लॉटरी में से एक है। इस जैकपॉट ने दुनिया को हैरान कर दिया था।

यह भी पढ़ें :  बुजुर्ग की जान बचाने आगे आई आशा कार्यकर्ता, काम देखकर सलाम कर रहे लोग

19 जुलाई 2023 को आयोजित एक लकी ड्रॉ में एक शख्स 1 अरब डॉलर (₹8,206 करोड़) का चौंका देने वाला पावरबॉल जैकपॉट जीता गया। माना जाता है कि पावरबॉल जैकपॉट जीतने की संभावना 29.22 करोड़ लोगों में से एक है। बताया गया कि ये टिकट लॉस एंजिल्स के डाउनटाउन लास पाल्मिटास मिनी मार्केट में बेचा गया था।

Open in App
Advertisement
Tags :
Lottery WinnerTrending News
Advertisement
Advertisement