whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: बेटी के हत्यारे को मां ने भरी कोर्ट में मारी थी गोली, इंसाफ हो तो ऐसा

Marianne Bachmeier Video : मैरिएन बाकमीयर जर्मनी के लोअर सैक्सोनी में हिल्डेशाइम के छोटे से शहर सारस्टेड में पली बढ़ीं। मैरिएन के पिता बहुत शराब पीते थे और शराब पीने से वह आक्रामक हो जाते थे। 16 साल की उम्र में मैरिएन प्रेग्नेंट हो गई थी और दो बच्चों की मां भी बन गई लेकिन उनकी जिंदगी में ऐसा भूचाल आया कि सब कुछ बर्बाद हो गया और फिर वह लोगों के बीच हीरो बन गईं।
02:34 PM Aug 19, 2024 IST | Avinash Tiwari
video  बेटी के हत्यारे को मां ने भरी कोर्ट में मारी थी गोली  इंसाफ हो तो ऐसा

Marianne Bachmeier Video : अदालत की कार्यवाही शुरू होने वाली थी, वकील जज के सामने अपना पक्ष रखने के लिए तैयार थे। आरोपी भी कटघरे में पहुंच चुका था। तभी एक महिला कोर्टरूम में पहुंची और आरोपी पर गोलियों की बारिश कर दी। इस हमले में आरोपी मारा गया और इसके बाद भी महिला ने वहां से भागने की भी कोशिश नहीं की। उसे पुलिसवालों ने पकड़ लिया। महिला के चेहरे पर एक असीम शांति थी। आखिर महिला ने ऐसा क्यों किया? इस हत्या के बाद महिला लोगों के बीच में 'हीरो' क्यों बन गई? आइये जानते हैं।

महिला का नाम था मैरिएन बाकमीयर, ये जर्मनी के ल्यूबेक की रहने वाली थी। मैरिएन बाकमीयर जर्मनी के लोअर सैक्सोनी में हिल्डेशाइम के छोटे से शहर सारस्टेड में पली बढ़ीं। मैरिएन के पिता बहुत शराब पीते थे और शराब पीने से वह आक्रामक हो जाते थे। मैरिएन के साथ भी हिंसक व्यवहार हुआ। पिता के आक्रामक रवैये के चलते उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। मां ने दूसरी शादी की और फिर मैरिएन को घर घर से बाहर निकाल दिया।

16 साल की उम्र में प्रेग्नेंट, 19 में शादी

16 साल की उम्र में ही मैरिएन बाकमीयर प्रेग्नेंट हो गई थी और दो बच्चों को जन्म दिया। बच्चों को रखने और पालन पोषण के लिए पैसा नहीं था तो बच्चों को किसी को दे दिया। इसके बाद 19 साल की उम्र में एक शख्स से उनकी मुलाकात हुई और दोनों ने शादी की। शादी के बाद एक बेटी हुई। इसका नाम ऐना रखा गया। इसके बाद पति से तलाक हो गया तो ऐना ही उसकी जिंदगी के लिए सबकुछ थी।

मैरिएन अकेली थी, वह काम पर भी जाती थी। ऐसे में बेटी ऐना को अक्सर घर में अकेला रहना पड़ता था। वह सात साल की थी, अक्सर पड़ोस के घर में खेलने जाती थी लेकिन एक दिन जब वह गई तो वह वापस ही नहीं आई। ये तारिख थी 7 मई 1980। जब मैरिएन लौट कर आई तो ऐना घर में नहीं मिली। तलाश के बाद भी कुछ पता नहीं चला। अंत में उन्होंने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। पुलिस भी तलाशती रही लेकिन कुछ पता नहीं चला।

पकड़ा गया शख्स, गुनाह कबूला

इसी बीच पुलिस को एक शख्स ने जानकारी दी और एक शख्स पर शक जताया। यह शख्स पहले यौन शोषण के मामले में जेल जा चुका था। पुलिस ने इस शख्स को उठाया और पूछताछ की। शुरुआत में तो वह घुमाने की कोशिश कर रहा था लेकिन जब कड़ाई से पूछताछ हुई तो उसने सबकुछ बता दिया। उसने बताया कि उसने बच्ची के दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया है।

मामला कोर्ट में गया लेकिन यहां वह बदल गया। खुद को नपुंसक बताने लगा। कई बार कोर्ट में सुनवाई हुई और हर बार ऐना की मां मैरिएन वहां जाती थीं। मैरिएन को लगा कि आरोपी कोर्ट को गुमराह कर रहा है और वह बच निकल सकता है। ऐसे में 6 मार्च, 1981 की तारीख को मैरिएन इंसाफ के लिए खुद को तैयार कर कोर्ट रूम में पहुंच गईं। इसके बाद कोर्ट रूम थर्रा गया।

हत्यारे पर चलाई थी आठ गोलियां

मैरिएन एक दशमलव 22 कैलिबर की बेरेटा पिस्टल लेकर कोर्ट रूम में पहुंची और आरोपी क्लॉस ग्रैबोस्की पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में उसने कुल आठ गोलियां चलाई थी। आरोपी ग्रैबोस्की वहीं मर गया लेकिन कोर्ट रूम में हत्या करने के बाद मैरिएन पर केस दर्ज किया गया और उसे छह साल की सजा सुनाई गई हालांकि तीन साल बाद उसे रिहा कर दिया गया।

इस घटना के बाद मैरिएन को आम लोगों का खूब समर्थन मिला। बड़ी संख्या में लोग उसके समर्थन में एकत्रित हुए थे। उसे 'हीरो' बता रहे थे, जिसने अपनी बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या करने वालों को खुद ही सजा दे दी। जेल से रिहा होने के बाद मैरिएन देश छोड़कर चली गई। दूसरी शादी कर ली और 46 साल की उम्र में कैंसर से उसकी मौत हो गई। बेटी के बगल में उसे भी दफनाया गया।

यह भी पढ़ें :खाना-पीना छोड़ iPhone खरीदने की जिद पर अड़ा बेटा, फूल बेचकर पैसे लेकर पहुंची मां का वीडियो वायरल

मैरिएन की चर्चा पूरे देश में हुई और यह घटना इतनी फेमस हुई कि इस पर एक नाटक, तीन फिल्में और तीन डॉक्यूमेंट्री बनाई जा चुकी हैं। इससे जुड़ा एक वीडियो भी है, जिसे आपने ऊपर देखा होगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो