खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MS Dhoni की तरह दिखने वाला चाणक्य का 3D मॉडल वायरल! जानिए क्या है सच?

Chanakya 3D model resembling MS Dhoni: फैक्ट चेक किया गया तो पता चला कि यह 3डी मॉडल 6 साल पुराना है। जिसे किसी युवक ने सॉफ्टवेयर की मदद से बनाया था। नेटिजन्स ने अब इसे Dcode किया है। वायरल 3डी मॉडल का क्रिकेटर एम एस धोनी कनेक्शन होने का पता चला है।
08:07 PM Mar 12, 2024 IST | Amit Kasana
वायरल 3डी इमेज
Advertisement

Chanakya 3D model resembling MS Dhoni: आए दिन इंटरनेट पर फेमस लोगों के फोटो और वीडियो वायरल होते हैं। कई बार यह फर्जी निकलते हैं। इसी कड़ी में इन दिनों सोशल मीडिया पर चाणक्य का एक 3D मॉडल वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि किसी Magadha DS University ने इस 3D मॉडल को बनाया है। इस मॉडल के वायरल होने के पर बड़ी संख्या में यूजर्स ने इसे दिखने में क्रिकेटर एम एस धोनी की तरह होने के बारे में कमेंट किए।

Advertisement

सॉफ्टवेयर की मदद से बनाया

नेटिजन्स ने इस मॉडल को जमकर शेयर किया। इस बीच किसी ने कहा कि ये धोनी का ही पुराना 3डी मॉडल है। जब इसका Fact Check किया गया तो पता चला कि यह तो 6 साल पुराना मॉडल है। जिसे किसी सॉफ्टवेयर की मदद से यूजर अंकुर खत्री ने बनाया था और अपनी वेबसाइट पर भी शेयर किया था। उन्होंने उस समय यह बताया था वह धोनी से संबंधित किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, जिसके चलते उन्होंने यह 3डी इमेज बनाया है।

ये भी पढ़ें: Maruti की गाड़ियों का वेटिंग पीरियड होगा कम, रेलवे के साथ मिलकर कंपनी ने उठाया यह बड़ा कदम

Advertisement

नेटिजन्स ने किया Dcode 

इसके अलावा बिहार मगध यूनिवर्सिटी ने इस तरह के किसी मॉडल को बनाने या सोशल मीडिया पर शेयर करने की बात से इनकार किया है। जब Magadha DS University की डिटेल पता की गई तो सामने आया कि इस नाम से कोई यूनिवर्सिटी ही नहीं है। नेटिजन्स ने इसे 'Magadha DS = MDS = Mahender Dhoni Singh' के नाम से Dcode किया है। यानि यह एमएस धोनी की ही पुराना 3डी मॉडल है, जिसे किसी ने फिर से शेयर कर चाणक्य का मॉडल बता दिया। ऐसा क्यों किया गया फिलहाल यह पता नहीं चला है।

ये भी पढ़ें: Airtel यूजर्स के लिए जरूरी खबर, 19 हजार कर्मचारी आएंगे घर तक, जानें क्या है प्लान?

किसी टूल से बनाया गया

बता दें सोशल मीडिया पर यह 3डी मॉडल @jerxn_ यूजर नेम से 10 मार्च को शेयर किया गया था। जिसके बाद बड़ी संख्या में लोगों ने इसे लाइक और शेयर किया। फैक्ट चेक में पता चला है कि यह मॉडल ZBrush से बनाया गया है, जो एक डिजिटल sculpting tool है।

Advertisement
Tags :
ChanakyaMS Dhoni
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement