खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खुद नहीं खाई लेकिन अनंत अंबानी ने न्यूज एंकर को खिलाई 'हाथी वाली खिचड़ी', वनतारा की दिलचस्प कहानी

Anant Ambani’s Vantara: अनंत अंबानी ने जामनगर में 'वनतारा' नाम का जानवरों का अस्पताल शुरू किया है, जिसमें घायल जानवरों का इलाज किया जाता है। इस अस्पताल में विश्व स्तरीय सुविधाएं हैं। एक इंटरव्यू में अनंत अंबानी ने कई दिलचस्प जानकारी दी है। पढ़िए पूरी खबर
06:40 PM Feb 29, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement
Anant Ambani’s Vantara: अनंत अंबानी अपने एक प्रोजेक्ट को लेकर चर्चाओं में है। यह प्रोजेक्ट भी बेहद खास है। जामनगर रिफाइनरी कॉम्प्लेक्स के ग्रीन ब्रेल्ट एरिया में एनिमल रेक्स्यू सेंटर संचालित हो रहा है। अनंत अंबानी ने बताया कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। उन्होंने बताया कि जानवरों के प्रति उनका खासा लगाव है। इस रेक्स्यू सेंटर की खासियत जानकर आपको हैरानी होगी।

क्या है वनतारा?

अनंत अंबानी द्वारा संचालित किए जा रहे इस रेस्क्यू सेंटर का नाम वनतारा है। देश या विदेश में घायल या सताए गए जानवरों को रेक्स्यू कर यहां लाया जाएगा, उनका उपचार होगा और उन्हें फिर से उनकी असली जिंदगी दी जाने की कोशिश की जाएगी।

Advertisement

एक इंटरव्यू के दौरान अनंत अंबानी ने कहा कि जानवरों को क्या खिलाना है, इसके लिए एक न्यूट्रीशियन है, जिनका नाम पेट्रा है। अनंत ने बताया कि हाथियों को खिलाने के लिए तरह तरह के लड्डू बनाये जाते हैं, जो हाथी बुजुर्ग हो गए हैं उनके लिए जूस की व्यवस्था है।


हाथियों के लिए लड्डू और जूस इतनी सफाई से बनाया जाता है कि इंसान भी इसे खा और पी सकते हैं। इंटरव्यू के दौरान, अनंत अंबानी ने एक निजी चैनल के पत्रकार को ना सिर्फ हाथियों के लिए बना लड्डू, खिचड़ी खिलाई बल्कि जूस भी पीने के लिए दिया। हालांकि खुद अनंत अंबानी ने इसे नहीं खाया, उन्होंने बताया कि वह इस वक्त डाइट पर हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ‘रोज पीता हूं, बच्चे देख रहे हैं तो देखने दो’, स्कूल में शराब और चखना लेकर पहुंचा शिक्षक, वीडियो वायरल

इस रेस्क्यू सेंटर में हाथियों के लिए तरह तरह के लड्डू, पॉपकॉर्न, रोटी, सेब तक की व्यवस्था की गई है। अनंत अंबानी ने कहा कि वह धर्म में बहुत विश्वास रखते हैं। जब भी वह मुसीबत में फंसते हैं, भगवान उन्हें निकाल देते हैं। अनंत अंबानी ने बताया कि पिता ने सिर्फ एक सलाह दी कि अगर सेवा के मकसद से आप कुछ कर रहे हो तो उसे बिजनेस से मत जोड़ना।

Advertisement
Tags :
Anant AmbaniJamnagarMukesh Ambani
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement