whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ये कैसी इंसान‍ियत? ड‍िलीवरी बॉयज ना करें आराम, दीवार में ठोक दीं कीलें ; फोटो देख गुस्से से लाल हुए लोग

Mumbai News : मुंबई के बांद्रा में एक सोसाइटी के लोगों ने फुटपाथ से सटी दीवार पर कीलें लगा दीं हैं, क्योंकि वहां पर डिलीवरी बॉय बैठकर आराम करते थे। फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया है।
09:51 AM Jul 04, 2024 IST | Avinash Tiwari
ये कैसी इंसान‍ियत  ड‍िलीवरी बॉयज ना करें आराम  दीवार में ठोक दीं कीलें   फोटो देख गुस्से से लाल हुए लोग

Mumbai News :  धूप हो, बारिश हो या ठंड हो, हर मौसम में डिलीवरी बॉय हमारे ऑर्डर को पहुंचाते हैं। गर्मी के मौसम में कई लोगों ने डिलीवरी बॉय को पानी ऑफर किया तो कुछ ने उनकी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया लेकिन मुंबई में एक सोसासटी के लोगों को दीवार से टेका लगाकर बैठने से इतनी दिक्कत हुई कि उन्होंने लोहे की कीलें लगवा दीं। घर के बाहर अपरिचित लोगों के खड़े रहने से सुरक्षा, प्राइवेसी समेत कई समस्याएं हो सकती हैं लेकिन जहां डिलीवरी बॉयज आराम करते हैं, वहां लोहे की कीलें देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए।

@tajmahalfoxtrot नाम के X यूजर ने एक फोटो शेयर कर लिखा है कि चेरीसंस बिल्डिंग, बांद्रा में भोजन वितरण करने वाले कर्मचारियों (डिलीवरी बॉयज) को आराम करने से रोकने के लिए फुटपाथ की दीवार पर कीलें लगाई गईं। शेयर की गई फोटो में देखा जा सकता है कि दीवार में लोहे की कीलें लगी हैं। जिससे कोई वहां बैठ ना सके।

कार्रवाई करेगी BMC ?

सोशल मीडिया पर यह X पोस्ट वायरल हो गया और हजारों लोगों ने इस पर प्रतिक्रियाएं दीं हैं। वहीं BMC ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है और कार्रवाई की बात कही है। वहीं एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ये वाकई बहुत खतरनाक है। अगर कोई इस पर गलती से भी गिर गया तो उसका क्या होगा? एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि मुंबई के लोग ऐसे नहीं थे, पता नहीं क्या हो गया है, मुंबईकरों को।


एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि डिलीवरी करने वालों के प्रति भारत के लोगों की सोच बहुत खराब है। कई सोसाइटी के अंदर उन्हें बाइक तक लाने की अनुमति नहीं मिलती है, ऐसे में उन्हें सड़क पर बाइक पार्क करनी पड़ती है। एक ने लिखा कि इस इलाके के लोगों का बहिष्कार कर देना चाहिए कि उन्हें कोई सामान  डिलीवर नहीं किया जाएगा। एक ने लिखा कि समाज में मौजूद लोगों का मानवता से नाता टूट रहा है। आपकी शिक्षा, प्रसिद्धि या धन से मानवता नहीं आती है।

यह भी पढ़ें : बर्थडे बॉय को शराब की वजह से मिली मौत, कम पड़ने पर दोस्तों ने बालकनी से नीचे फेंका

वहीं BMC ने मामले का संज्ञान लेते हुए कहा है कि इस मामले की जांच की जा रही है। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का कहना है कि ये मानवता को शर्मसार कर देने वाला है तो कुछ का कहना है कि ये गैर कानूनी है, इसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि BMC ने इसके खिलाफ क्या एक्शन लिया है, इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो