whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

PM Modi सोशल मीडिया पर कितने ताकतवर? फेसबुक, एक्स, इंस्टाग्राम और यूट्यूब देख लें

Narendra Modi Social Media Followers: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र का जन्मदिन है। इस मौके पर सोशल मीडिया पर #HappyBdayModiji ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के कई बड़े देशों के नेताओं से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।
09:51 AM Sep 17, 2024 IST | Shabnaz
pm modi सोशल मीडिया पर कितने ताकतवर  फेसबुक  एक्स  इंस्टाग्राम और यूट्यूब देख लें

Narendra Modi Social Media Followers: पीएम मोदी 102 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली हस्तियों में से एक हैं। न्होंने न केवल अन्य भारतीय राजनेताओं को पीछे छोड़ दिया है, बल्कि उन्होंने दुनिया के कुछ सबसे शक्तिशाली नेताओं को भी पीछे छोड़ दिया है। इसमें दुबई के वर्तमान शासक, जो बाइडेन और पोप फ्रांसिस शामिल हैं। अब पीएम मोदी सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले पीएम बन गए हैं।

Advertisement

पीएम के फेसबुक फॉलोअर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 74वां जन्मदिन है। देश की सत्ता पर लगातार तीसरी बार काबिज होने वाले मोदी की लोगों के बीच अलग ही लोकप्रियता है। पीएम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। पीएम मोदी के फेसबुक पर 49 मिलियन (4 करोड़ 90 लाख) फॉलोअर्स हैं।

ये भी पढ़ें: जल संचय जन भागीदारी योजना की PM Modi ने की शुरुआत, कहा- जल संरक्षण में गुजरात दुनिया के लिए उदाहरण

Advertisement

Narendra Modi Birthday

एक्स पर पीएम के फॉलोअर्स

पीएम मोदी के एक्स पर 102 मिलियन (10.2 करोड़) फॉलोअर्स हैं। एक्स पर फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी कई बड़े नेताओं को पीछे छोड़ते हैं। पीएम का एक्स पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

Advertisement

Narendra Modi Birthday

इंस्टाग्राम पर पीएम के फॉलोअर्स

इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के 91.5 मिलियन (91.5 करोड़) फॉलोअर्स हैं। इस प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी किसी को फॉलो नहीं करते हैं। आपको बता दें कि पीएम ने नवंबर 2014 में इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाया था।

पीएम का यूट्यूब चैनल

पीएम नरेंद्र मोदी एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं, जिसपर उनके 2.55 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं। अब तक इस चैनल पर लगभग 27 हजार से ज्यादा वीडियो डाले जा चुके हैं। चैनल के टोटल के व्यूज की बात करें तो अब तक 6 अरब से भी ज्यादा बार इसको देखा जा चुका है।

Narendra Modi Birthday

इसके अलावा सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की बात करें तो वो इस मामले में पीएम से काफी पीछे हैं। इंस्टाग्राम पर राहुल के 10.7 मिलियन (1 करोड़ से ज्यादा), फेसबुक पर 7.2 मिलियन (72 lakh) और एक्स पर 26.9 मिलियन (2.69 करोड़) फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा प्रियंका गांधी के इंस्टाग्राम पर 1.9 मिलियन (19 लाख), एक्स पर 5.8 मिलियन (58 लाख) और फेसबुक पर 4.7 (47 लाख) मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Narendra Modi Birthday

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो