होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मोदी कैबिनेट में मंत्री पद के लिए 'काला जादू', 30 से अधिक सांसदों ने कराई तंत्र-मंत्र की साधना

Narendra Modi Oath Ceremony : नरेंद्र मोदी 9 जून की शाम को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, सरकार में मंत्री बनने के लिए कई सांसद और नेता तंत्र-मंत्र की शरण में पहुंच गए हैं। पूरी खबर पढ़िए और जानिए कि कहां के नेता सबसे अधिक तंत्र-मंत्र करवा रहे हैं।
01:03 PM Jun 09, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Narendra Modi Oath Ceremony : नरेंद्र मोदी 9 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। NDA गठबंधन वाली सरकार को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। मंत्रिमंडल को लेकर पूरी तरह संशय बना हुआ है। कई सांसद और नेता ऐसे हैं जो मंत्री बनने की इच्छा रखते हैं, इसके लिए वह तंत्र-मंत्र का भी सहारा ले रहे हैं।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी 3.0 मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए 4 राज्यों के 30 से अधिक सांसदों ने अनुष्ठान किया। बताया गया कि इसमें बिहार के सबसे अधिक नेता शामिल हैं जो मंत्री बनने की इच्छा के चलते तंत्र-मंत्र और अनुष्ठान करवा रहे हैं। बताया गया है कि इसमें ऐसे सांसदों की लिस्ट अधिक है, जिसके परिवार के लोग पहले मंत्री रह चुके हैं।

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के 12, यूपी के 6, राजस्थान के 4 और महाराष्ट्र के 6 सांसद ऐसे हैं जो ऑनलाइन और ऑफलाइन अनुष्ठान करवा रहे हैं, जिससे उन्हें मंत्री पद मिल जाए। ज्योतिषि का कहना है कि 30 सांसदों ने संपर्क किया है, जिसमें से 12 लोगों के मंत्री बनने की संभावना सबसे अधिक है।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव की शर्त हारने पर मुंडवाया सिर, दिखी दोस्ती की मिसाल; वायरल है वीडियो

Advertisement

अधिकतर सांसद आकर्षण तंत्र करवा रहे हैं जिससे वह बिहार सीएम नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी को प्रभावित करना चाहते हैं। इस विधि के जरिए सांसद चाहते हैं कि नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के मन में उनका नाम आ जाए और उन्हीं के नाम पर मुहर लग जाए। इतना ही नहीं, कहा तो यह भी जा रहा है कि आकर्षण की जगह विकर्षण तंत्र का भी इस्तेमाल हो रहा है।

यह भी पढ़ें : अपनी कुर्सी से उठकर नीतीश कुमार के बगल में बैठे तेजस्वी, डील भी हो गई क्या?

विकर्षण तंत्र के जरिए सांसद काम बिगाड़ने वाले नेताओं को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ सांसद ऐसे हैं जो सिर्फ नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी को खुश करने के लिए अनुष्ठान करवा रहे हैं, जिससे दोनों की नजरों में उनका नंबर बढ़ जाए और वह मंत्री बन सकें।

Open in App
Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election Result 2024Modi 3.0Narendra ModiTrending News
Advertisement
Advertisement