whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Video: अंतरिक्ष का विहंगम नजारा देख खुली रह जाएंगी आंखें, NASA के एस्ट्रोनॉट ने किया कैप्चर

Stunning Timelapse of Red Green Light Auroras: अंतरिक्ष में लाल और हरे रंग की नाचती रोशनियों का वीडियो वायरल हुआ है। नासा के अंतरिक्ष यात्री ने इस नजारे को कैप्चर किया और अपने X अकाउंट पर शेयर किया। इस वीडियो को देखकर दिल दिमाग को सुकून मिलेगा।
02:30 PM Oct 09, 2024 IST | Khushbu Goyal
video  अंतरिक्ष का विहंगम नजारा देख खुली रह जाएंगी आंखें  nasa के एस्ट्रोनॉट ने किया कैप्चर
अंतरिक्ष में नाचती लाल-हरे रंग की रोशनियां।

Stunning Timelapse of Red Green Light Auroras: नासा के अंतरिक्ष यात्री ने अंतरिक्ष यान से निकलने वाली हरी और लाल रोशनी का अद्भुत टाइमलैप्स कैप्चर किया। वायरल वीडियो को देखकर आपकी आंखें खुली रह जाएंगी। जी हां, अंतरिक्ष की दुनिया इतनी खूबसूरत है, आंखों से देखने पर भी यकीन नहीं कर पाएंगे। नासा के एक अंतरिक्ष यात्री मैथ्यू डोमिनिक ने 8 अक्टूबर को ड्रैगन एंडेवर अंतरिक्ष यान से शिकागो के ऊपर लाल और हरे रंग के अरोरा को कैप्चर किया और वीडियो X अकाउंट पर शेयर किया। बेंगलुरु के आकाश में रहस्यमयी रोशनी चमकने के एक सप्ताह बाद अंतरिक्ष यात्री मैथ्यू डोमिनिक ने अपने अंतरिक्ष यान से शिकागो के ऊपर नाचती इन लाल और हरे रंग की रोशनियों को कैप्चर किया। उन्होंने वीडियो पोस्ट को कैप्शन दिया कि जब हम ड्रैगन एंडेवर की खिड़की से ड्रैगन फ्रीडम को देखते हुए उड़ रहे थे तो लाल और हरे रंग के अरोरा नृत्य करते हुए दिखाई दिए।

Advertisement

Advertisement

सौर विस्फोट के कारण पैदा हुई थीं रोशनियां

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो को 200000 से अधिक बार देखा जा चुका है। अंतरिक्ष यात्री ने बताया कि यह नजारा उस समय देखने को मिला, जब वह अंतरिक्ष यान की खिड़की से बाहर झांक रहा था। जब क्रू-9 स्पेसक्राफ्ट आया तो इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से बाहर निकल आया था, ताकि नए यात्रियों के लिए जगह बना सकूं। इस दौरान जब डॉक से बाहर निकलने का इंतजार कर रहे थे तो खिड़की से बाहर यह नजारा दिखा। अगर डॉक से बाहर निकल जाता तो इस अद्भुत ओरोरा को नहीं देख पाता। धरती के ऊपर आसमान साफ होता है, लेकिन अंदर का वातावरण काफी प्रदूषित होता है। प्रदूषण के कारण खुली आंखों से आसमान में यह नजारा देख पाना कठिन होता है। ओरोरा हाल ही में हुई सौर विस्फोट के कारण बना था। इस तरह के नजारे अकसर देखने को मिलते हैं। इस ओरोरा की कई वीडियो बनाई हैं और तस्वीरें भी कैप्चर की हैं।

यह भी देखें:वायरल होने के लिए नया ‘पैंतरा’ चौंकाने वाला; महिला ने चोरी करते हुए अपना वीडियो बना किया अपलोड

Advertisement

वायरल वीडियो देखकर यूजर्स ने किए कमेंट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो पर यूजर्स के कमेंट भी आए हैं। एक यूजर ने लिखा कि वीडियो देखकर मन मंत्रमुग्ध हो गया। एक यूजर ने लिखा कि शानदार, इससे खूबसूरत नजारा कोई और हो ही नहीं सकता। एक अन्य यूजर ने लिखा कि क्या अविश्वसनीय शॉट है। दिल दिमाग को सुकून देने वाला अद्भुत नजारा। एक यूजर ने लिखा कि यह नजारा देखना वाकई अद्भुत रहा होगा।

यह भी देखें: कनाडा से एक Indian का वायरल वीडियो देखकर भड़के लोग, बोले- यह क्राइम है, नहीं करना चाहिए

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो