whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

संस्‍कृत के श्‍लोक सुना अमेर‍िका में लहरा द‍िया त‍िरंगा, 12 साल के इस बच्‍चे ने 90 सेकेंड में कर द‍िया कमाल

Scripps National Spelling Bee : 12 साल के भारतीय-अमेरिकी छात्र ब्रुहट सोमा फ्लोरिडा में इतिहास रच दिया है, उन्होंने 90 सेकंड में 29 शब्दों की सही स्पेलिंग बताकर स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी प्रतियोगिता जीत ली।
09:57 AM Jun 03, 2024 IST | Avinash Tiwari
संस्‍कृत के श्‍लोक सुना अमेर‍िका में लहरा द‍िया त‍िरंगा  12 साल के इस बच्‍चे ने 90 सेकेंड में कर द‍िया कमाल

Scripps National Spelling Bee : भारतीय मूल के अमेरिकी छात्र ने अमेरिका में अपना परचम लहराया है। फ्लोरिडा में रहने वाले 12 साल के भारतीय-अमेरिकी छात्र ब्रुहट सोमा ने इतिहास रच दिया है। इसके बाद उनके कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो में अमेरिका में रहने वाले ब्रुहट सोमा संस्कृत में श्लोक सुना रहे हैं। उनका यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

भारतीय मूल के अमेरिकी छात्र ने रचा इतिहास

ब्रुहत सोमा ने स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी 2024 को जीत लिया है। सोम ने टाईब्रेकर राउंड में 29 शब्दों की स्पेलिंग की। 90 सेकंड में 29 शब्दों की सही वर्तनी बताकर स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी प्रतियोगिता जीत ली है। इसके बाद सोमा ने संस्कृत में एक श्लोक भी सुनाया, जिसका वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

सोमा ने स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी की प्रतियोगिता जीती और 50,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 41.64 लाख रुपये) नकद और अन्य कई पुरस्कार मिले हैं। सोमा ने 90 सेकंड में 29 शब्दों की सही स्पेलिंग बताई जो बेहद कठिन और जटिल थे। सोमा ने फैजान जकी को हराकर जीत अपने नाम की है।


समाचार एजेंसी ANI द्वारा शेयर किए गए वीडियो में ब्रुहत सोमा ने कहा कि मैंने धीरे-धीरे भगवद गीता को याद करना शुरू कर दिया, मैं भगवद गीता को याद करना जारी रखूंगा। उन्होंने आगे कहा कि मैं (दिव्य शक्ति में) विश्वास करता हूं क्योंकि भगवान कई चीजें घटित करते हैं ।"

यह भी पढ़ें : धीरेन्द्र शास्त्री के भाई ने फिर कर दिया ‘कांड’, अबकी बार खुद भड़के बागेश्वर धाम के आचार्य!

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि सनातन धर्म की संस्कृति से इतना जुड़े रहने के लिए उन्हें सलाम। एक ने लिखा कि उनके माता पिता को धन्यवाद कि विदेश में रहने के बाद भी अपने बच्चों को अपने धर्म और संस्कृति से जोड़े रखा है। एक ने लिखा कि आदमी कितनी भी ऊंचाई पर पहुंचे जाए, उसे अपना मूल कभी नहीं भूलना चाहिए। इस बच्चे के माता-पिता बेहद संस्कारी हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो