whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नीरज चोपड़ा के बैग का अनसुना सच, जानें खेल से पहले क्या चीजें रखते हैं साथ?

Neeraj Chopra Video: हाल ही में नीरज चोपड़ा के घर का वीडियो वायरल हो गया है, उस वीडियो के बाद अब उनके बैग का वीडियो सामने आया है। मैच खेलने से पहले ट्रेनिंग के दौरान नीरज चोपड़ा अपने बैग में कौन सी चीजें रखते हैं? आइए नीरज चोपड़ा का बैग खोलें और खुद देखें।
11:02 PM Aug 12, 2024 IST | Devansh Shankhdhar
नीरज चोपड़ा के बैग का अनसुना सच  जानें खेल से पहले क्या चीजें रखते हैं साथ
Neeraj Chopra Video

Neeraj Chopra Video: भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा इस समय सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने हाल ही में ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता है, और पूरे देश में उनकी तारीफ हो रही है। ओलंपिक में सिल्वर जीतने के लिए नीरज चोपड़ा ने सालों मेहनत किया है, और रेगुलर एक्सरसाइज, उचित आहार और जैवलिन थ्रो के ज्यादा से ज्यादा अभ्यास के कारण ही आज पूरे विश्व में नीरज चोपड़ा का नाम रोशन हो गया है।

लेकिन सोचने वाली बात ये है कि जब भी आप नीरज को देखते हैं तो उनके पास एक छोटा सा बैग नजर आता है। इस बैग को देखकर आपके मन में भी यही सवाल आया होगा कि अगर नीरज के बैग में कुछ ऐसा होता तो क्या होता? आइए जानते हैं इस सवाल का जवाब नीरज से। उसके बैग से जो चीजें निकलती हैं उसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

यह भी पढ़े: काटता नहीं, चप्पल चुराकर भाग जाता है ये सांप! वायरल वीडियो देख आप भी कहेंगे Wow

नीरज के बैग में क्या मिला?

नीरज का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि नीरज अपना बैग खोलकर उसमें रखे सामान के बारे में जानकारी दे रहे हैं। उसने सबसे पहले अपने बैग से रोलर निकाला। इस रोलर का यूज एक्सरसाइज शुरू करने से पहले वार्मअप करने के लिए किया जाता है।

फिर यह एक रबरबैंड, एक टी-शर्ट, एक पानी की बोतल, एक बैक बेल्ट (इस बेल्ट का यूज भारी Training के दौरान पीठ पर दबाव को कम करने के लिए किया जाता है।), मांसपेशियों को ढीला करने के लिए एक गेंद, हेडफोन और दस्ताने हैं।

ये है वो वीडियो?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mandar Gurav (@devtaru_52)

अगली बार गोल्ड जरूर जीतूंगा।

इस साल के ओलंपिक में भी नीरज चोपड़ा से गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद थी। लेकिन पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीमन ने उनसे ज्यादा लंबा जैवलिन फेंका और गोल्ड मेडल जीत लिया। लेकिन भारत ने ओलंपिक में कितने पदक जीते हैं, इसे देखकर कहा जा सकता है कि नीरज का सिल्वर मेडल सोने से कम नहीं है।

यह भी पढ़े: बिहार की खुशबू मैडम की टीचिंग स्टाइल का Fan हुआ पूरा देश, वायरल VIDEO देख लोग बोले- शिक्षक बनो तो खुशबू की तरह

लेकिन टूर्नामेंट के बाद नीरज ने मीडिया को जो इंटरव्यू दिया, उसमें उन्होंने भारतीयों से माफी मांगी। क्योंकि वह गोल्ड मेडल नहीं जीत सके। लेकिन उन्होंने अपने प्रशंसकों से वादा किया है कि वह और कड़ी मेहनत करेंगे और अगली बार स्वर्ण पदक जीते बिना घर नहीं लौटेंगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो