whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बुलेट ट्रेन छोड़िए, चीन की सवारी रेल के आगे भी भारतीय पैसेंजर फेल, दो सबसे बड़े अंतर

China General Train Video Viral : चीन की जनरल ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद कुछ इसे भारतीय ट्रेन से अच्छा बता रहे हैं तो कुछ बुरा। आखिर वायरल वीडियो में क्या दिखा दे रहा है?
01:05 PM Sep 21, 2024 IST | Avinash Tiwari
बुलेट ट्रेन छोड़िए  चीन की सवारी रेल के आगे भी भारतीय पैसेंजर फेल  दो सबसे बड़े अंतर

China General Train Video Viral : भारतीय ट्रेनों में भीड़ के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। AC कोच में भी लोग खड़े होकर यात्रा करते दिखाई दिए हैं। जनरल कोच की हालत तो खराब रहती ही है। भारतीय ट्रेन को लेकर कई बार सवाल खड़ा किया जाता है लेकिन अगर आप चीन की ट्रेन की हालत देख लेंगे तो कहेंगे कि काश इस ट्रेन की तरह हमारी ट्रेन भी हो जाए। इससे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है।

Advertisement

एक भारतीय यूट्यूबर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में फेमस भारतीय यूट्यूबर चीन की ट्रेन में सफर कर रहा है और वहां की स्थिति को दिखा रहा है। इसके बाद चीन की ट्रेनों की तुलना भारतीय ट्रेनों से की जा रही है। चीन की ट्रेनों की हालत देखकर यूट्यूबर हैरान था, वहां का जनरल कोच हमारे यहां के स्लीपर कोच से भी बेहतर हालत में थी।

चीन की ट्रेन की ऐसी हालत!

यूट्यूबर ने कहा कि चीन में हूं लेकिन भारत में अक्सर इस तरह की स्थिति दिखाई देती है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कई यात्री वाशरूम की फर्श पर बैठे हैं तो कुछ दरवाजे के पास बैठे हैं। कुछ सिगरेट पी रहे हैं। इतना ही नहीं कुछ तो बाल्टी और अपनी कुर्सी लेकर बैठे हुए हैं। एक शख्स बैठने वाली सीट के नीचे लेटा हुआ दिखाई दिया। ट्रेन की स्थिति को दिखाते हुए यूट्यूबर ने भारतीय जनरल ट्रेन और चीन की जनरल ट्रेन के बीच के दो अंतर को बताया।

Advertisement


यूट्यूबर ने कहा कि भारतीय ट्रेन की जनरल कोच में AC में नहीं होता है, यहां AC कोच होते हैं। वहीं भारतीय ट्रेनों में लोग दरवाजे पर बैठकर यात्रा करते दिखाई देते हैं लेकिन चीन की जनरल ट्रेनों में स्वचालित दरवाजे होते हैं, जो ट्रेन के चलते ही अपने आप बंद हो जाते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और वीडियो देखने के बाद यूजर्स का कहना है कि अपनी ही ट्रेन बढ़िया है भाई!

यह भी पढ़ें : 7 जन्म का प्यार 7 मिनट में खत्म! शादी से पहले युवती को कचहरी छोड़ भागा, बोली-वो आएंगे

Advertisement

सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट्स

एक सोशल मडिया यूजर ने लिखा कि इस ट्रेन की हालत फिर भी हमारे देश की ट्रेन से अच्छी है। कम से कम कोई गुटखा थूका हुआ नहीं दिखाई दे रहा है, कूड़ा बिखरा हुआ नहीं है। बस भीड़ अधिक है। एक अन्य ने लिखा कि ये वहां के सबसे खराब या पुरानी ट्रेनों में से एक होगी लेकिन हमारे यहां इससे बदतर स्थिति लगभग हर ट्रेन की है। एक अन्य ने लिखा कि भाई कैसा भी हो, हमारे देश की ट्रेन अच्छी है। कम से कम लोग वीडियो बनाए जाने पर सिगरेट पीना तो बंद कर देते हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो