होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

यहां इंसान ही नहीं बिल्लियां भी कर रहीं नौकरी, खुद मालिक भेजते हैं 'ऑफिस'

Bizarre News : इंसान नौकरी करते हैं, अपने काम पर जाते हैं लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि जानवर भी काम जाते हैं? ऐसा हो रहा है, पालतू जानवरों के मालिक उन्हें नौकरी पर भेजते हैं। जानें आखिर ऐसा क्यों होता है?
10:46 AM Oct 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Bizarre News : अधिकतर लोग घर में पालतू जानवरों को शौक से पालते हैं तो कुछ अकेलापन दूर करने के लिए घर में पालतू जानवर रखते हैं। इससे घर की सुरक्षा भी आसान हो जाती है लेकिन चीन में कई लोग अपनी पालतू बिल्लियों को नौकरी पर भेज रहे हैं। आखिर क्या कारण है कि लोग बिल्लियों को काम पर रख रहे हैं और मालिक बिल्लियों को काम पर भेज रहे हैं? आइये जानते हैं।

Advertisement

दरअसल चीन के एक कैफे में बिल्लियों को काम पर रखा जा रहा है। चीन के सोशल मीडिया पर कैफे के मालिक ने इस दिलचस्प नौकरी के बारे में जानकारी दी और बताया कि उन्हें कर्मचारी के तौर पर बिल्लियों की जरूरत है। उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और बड़ी संख्या में लोगों की प्रतिक्रियाएं आने लगीं।

 आखिर कैफे में जानवरों का क्या काम?

कैफे के मालिक ने बताया कि वे "स्वस्थ, अच्छे स्वभाव वाली बिल्लियों" की तलाश में हैं, उन्होंने पालतू जानवरों के मालिकों को स्पेशल छूट देने की भी घोषणा की। अब दिमाग में सवाल आ रहा होगा कि आखिर कैफे में बिल्लियों की जरूरत क्या है? चीन में पालतू जानवरों के कैफे की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, जहां लोग अपने पालतू जानवरों को काम पर भेज रहे हैं। ये कैफे अपने मेहमानों को अनूठा अनुभव प्रदान करने की कोशिश करता है।


इस कैफे में बड़ी संख्या में खुले में घूम रहे जानवर रहते हैं. लोग इस कैफे में जाकर जानवरों से मिल सकते हैं, उनके साथ समय बिता सकते हैं। इसके लिए कैफे का मालिक कैफे में एंट्री फीस लेता है। ऐसे में कैफे में पालतू और अच्छे स्वभाव के जानवरों की जरूरत थी तो कैफे मालिक ने बिल्लियों को नौकरी पर रखने का विज्ञापन निकाल दिया। बिल्लियों के नौकरी पर जाने से उनके मालिकों को भी ऑफिस या घर बाहर जाने में आसानी होती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : तलाक को लेकर हुए ट्रोल तो भड़के गौरव तनेजा, रितु के साथ फोटो शेयर कर लगाई फटकार

अपने घर के पालतू जानवरों को काम पर भेजने वाली 27 साल की लड़की ने बताया कि मुझे लगता है कि यह वैसा ही है जैसे माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजते हैं। मेरी पेट दूसरे कुत्तों या बिल्लियों के साथ खेलती है और उसे इतना अकेलापन महसूस नहीं होता। उसने यह भी बताया कि पेट को काम पर भेजने से उसे घर पर कूलिंग के खर्च पर पैसे बचाने में भी मदद मिलती है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bizarre News in Hindihindi newsViral News
Advertisement
Advertisement