whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चलती ट्रेन पर बाहर से ये हरकत आपके संग भी हो सकती है, होगा तगड़ा नुकसान

Phone Snatching Viral Video : वीडियो में एक छोटा बच्चा चलती ट्रेन से फोन छीनता दिखाई दे रहा है, बच्चे की हरकत कैमरे में रिकॉर्ड हो गई, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
08:07 AM Jun 02, 2024 IST | Avinash Tiwari
चलती ट्रेन पर बाहर से ये हरकत आपके संग भी हो सकती है  होगा तगड़ा नुकसान

Phone Snatching Viral Video : ट्रेन में सफर करते वक्त हमें चोरों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। ट्रेन में चोरी करने वाले चोर इतने शातिर होते हैं कि पलक झपकते ही सामान पर हाथ साफ कर देते हैं। चलती ट्रेन से फोन छीनने की घटनाओं के बारे में आपने जरूर सुना होगा, इसका एक वीडियो इस वक्त खूब वायरल हो रहा है। ये वीडियो देखना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इस तरह की घटना किसी के साथ भी हो सकती है।

चलती ट्रेन से छीन लिया फोन

वीडियो में एक ट्रेन प्लेटफॉर्म से निकलती दिखाई दे रही है। ट्रेन की स्पीड कम है क्योंकि वह स्टेशन से अभी अभी निकली ही है। कोच पूरा भरा हुआ है, कई लोग गेट पर खड़े हैं। इसी बीच एक छोटा बच्चा ट्रेन के बगल में प्लेटफॉर्म पर दौड़ता है और खिड़की से हाथ डालकर फोन छीन लेता है।

बच्चे ने चलती ट्रेन की खिड़की से हाथ डालकर रखे फोन को छीन लिया और तेज रफ्तार से वहां से भाग गया। एक शख्स जो वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था, उसके कैमरे में यह घटना रिकॉर्ड हो गई। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो जानबूझकर रिकॉर्ड की गई या यह एक सत्य घटना थी।

देखिए वीडियो


वायरल वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक ने लिखा कि ऐसा लग रहा है कि वीडियो बनाने वाला भी चोर के गिरोह का ही है, वो इसलिए रिकॉर्ड कर रहा है ताकि नए लोगों को दिखाया जाये कि चोरी कैसे करनी है। एक अन्य ने लिखा कि अगर पकड़ा जाता है तो कहता है कि प्रैंक हो रहा है, वो देखो वहां है कैमरा।

यह भी पढ़ें : हाथ पैर से नहीं बल्कि शख्स ने शरीर के इस अंग से टाइपिंग कर बना दिया रिकॉर्ड

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि मैं इस वीडियो को ट्रेन में बैठकर देख रहा हूं और अब मैंने अपनी खिड़की बंद कर ली है। एक अन्य ने लिखा कि वीडियो बनाने वाला शख्स भी चोर से मिला हुआ है, उसने क्या गजब का वीडियो रिकॉर्ड किया है। एक ने लिखा कि RPF ऐसे लोगों को स्टेशन पर क्यों जाने देती है? स्टेशन पर चोरी करके फरार होना सबसे आसान और आम बात हो गई है।

ट्रेन में सफर करने के दौरान फोन को कभी भी खिड़की के पास नहीं रखना चाहिए। अगर फोन चार्ज हो रहा है तो कोशिश करें कि ट्रेन के रुकने पर उसे निकाल लें और जब ट्रेन स्टेशन से निकल जाए, इसके बाद आप उसे चार्जिंग पर लगाएं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो