खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हजारों फीट ऊंचाई पर था एयरक्राफ्ट, तभी हुआ कुछ ऐसा कि अटक गईं पायलट की सांसे; देखें वीडियो

Aircraft Viral Video : वायरल वीडियो में एक महिला अकेले एयरक्राफ्ट से उड़ान भरती दिखाई दे रही है, हजारों फीट की उंचाई पर अचानक कैनोपी खुल गया! इसके बाद महिला न कुछ सुन पा रही है और ना ही देख पा रही थी, देखिए आगे क्या हुआ!
02:45 PM Jun 25, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Aircraft Viral Video : सोशल मीडिया पर एक एयरक्राफ्ट का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हजारों फीट ऊंचाई पर अचानक कैनोपी खुल गया। हालांकि महिला इसके बाद भी धैर्य से फ्लाइट उड़ाती रही और जल्द से जल्द एयरपोर्ट की तरफ जाने की कोशिश करने लगी। इस दौरान वह अपनी आंखों को खुली रखने के लिए भी संघर्ष कर रही थी। मामला डच का है, जहां एक महिला अकेले एयरक्राफ्ट से उड़ान भर रही थी, तब यह घटना हुई।

Advertisement

महिला छोटे एयरक्राफ्ट से उड़ान भर रही थी, इसी दौरान हजारों फीट उंचाई पर कैनोपी खुल गया। इससे महिला पायलट के सामने डरावनी और भयानक स्थिति पैदा हो गई थी। महिला के लिए सांस लेना और आगे देख पाना भी मुश्किल हो गया था। नरीन मेलकुमजान नाम के X अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया, जिसमें पायलट को एक्स्ट्रा 330LX विमान में भयानक स्थिति का समाना करते दिखाया गया है।

एक गलती पड़ी भारी

वीडियो शेयर कर मेलकुमजान नाम की पायलट ने बताया कि कई साल पहले उनके साथ यह घटना हुई थी। मैं एक्स्ट्रा 330LX को उड़ा रही थी तभी उसकी कैनोपी खुल गई और टूट गई। उन्होंने बताया कि इसे टाला जा सकता था क्योंकि अगर मैंने उड़ान भरने से पहले इसकी जांच की होती। कैनोपी को ठीक तरीके से लॉक नहीं किया गया था, जिसे उड़ान भरने से पहले चेक भी नहीं किया था।


मेलकुमजान ने बताया कि ये उड़ान मेरे लिए बड़ा ही कष्टदायक था और उस समय शोर को बर्दाश्त करना मुश्किल हो रहा था और सांस लेने, देखने में तो बहुत परेशानी हो रही थी। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद 24 घंटे बाद तक उन्हें ठीक से देख पाने में दिक्कतें हो रही थीं।

Advertisement

कोच ने दी सलाह और बच गई जिंदगी

मेलकुमजान ने कहा कि शोर इतना अधिक था कि यह सुनना भी मुश्किल हो गया था कि मेरे कोच रेडियो पर क्या कह रहे थे। मैंने उनकी बस एक बात सुनी कि वह कह रहे थे कि बस उड़ान भरना जारी रखो। उन्होंने लिखा कि मैंने वीडियो देर से शेयर किया लेकिन ये शेयर करने के पीछे एक ही मकसद है कि उड़ान के दौरान किसी तरह की कोई गलती ना करें।

यह भी पढ़ें : रोंगटे खड़े कर देने वाले का वीडियो वायरल! तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे करोड़ों लोग देख चुके हैं। हालांकि वीडियो के अंत में दिखाई दे रहा है कि उसने धैर्य रखते हुए एयरक्राफ्ट को लैंड करवाया और उसकी जान बच गई।

Advertisement
Tags :
Trending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement