whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

प्ले स्कूल की फीस 4.30 लाख से ज्यादा, रसीद देख सोशल मीडिया पर मचा बवाल

Play School Fees Receipt Viral: हाल ही में, एक पिता ने अपने बच्चे के प्ले स्कूल की फीस रसीद सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसे देखने के बाद सब हैरान हो गए। दरअसल, बच्चे की कुल फीस 4.3 लाख रुपये निकली।
05:53 PM Apr 13, 2024 IST | Prerna Joshi
प्ले स्कूल की फीस 4 30 लाख से ज्यादा  रसीद देख सोशल मीडिया पर मचा बवाल
Play School Fees Receipt Viral

Play School Fees Receipt Viral: आज के टाइम में हर माता-पिता चाहते हैं कि उनका बच्चा अच्छे-से-अच्छे स्कूल में जाए और शिक्षा पाए। महंगाई की मार से कोई नहीं बच पाया। एक मिडिल क्लास फैमिली के लिए अपने बच्चे की फीस जमा करना आजकल बहुत मुश्किल हो गया है। हाल ही में प्ले स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे के पापा ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपने बच्चे की फीस के बारे में बताया। फीस को देखकर सभी यूजर्स हैरान हैं।

वायरल पोस्ट में क्या है?

एक्स पर शेयर किए गए पोस्ट में पिता ने लिखा कि उनके बेटे की प्ले स्कूल की फीस उनकी पूरी पढ़ाई के खर्च से ज्यादा है। उन्हें उम्मीद है कि बच्चा वहां अच्छे से खेलना सीख ले। सोशल मीडिया पर यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। कई यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

प्ले स्कूल फीस स्ट्रक्चर समझें

अगर बात करें फीस स्ट्रक्चर की तो वह कुछ इस तरह है:

  • रजिस्ट्रेशन फीस (नॉन रिफंडेबल)- 10 हजार रुपये
  • सालाना फीस (हर साल)- 25 हजार रुपये
  • टर्म 1 (अप्रैल- जून 2024)- 98,750 रुपये
  • टर्म 2 (जुलाई- सितंबर 2024)- 98,750 रुपये
  • टर्म 3 (अक्टूबर- दिसंबर 2024)- 98,750 रुपये
  • टर्म 4 (जनवरी- मार्च, 2025)- 98,750 रुपये
  • एकेडमिक सेशन 2024-25 की टोटल फीस– 4,30,000 रुपये

किसी भी स्कूल में एडमिशन लेते टाइम रजिस्ट्रेशन फीस के साथ-साथ यूनिफॉर्म और बुक्स खरीदने जैसे कई खर्च उठाने पड़ते हैं। मेट्रो सिटीज में कई प्राइवेट स्कूलों में प्ले और नर्सरी की फीस सरकारी कॉलेजों के बड़े-बड़े प्रोग्राम से भी काफी ज्यादा है।

प्ले स्कूल क्या होता है?

ज्यादातर प्ले स्कूल में कुर्सी पर बैठना, खेलना, खाना खाना जैसी कई एक्टिविटी सिखाई जाती हैं। एक तरह से प्ले स्कूल में बच्चे को स्कूल के लिए तैयार किया जाता है। यही वजह है कि इसे प्ले स्कूल कहा जाता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो