खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

800 किलो बाजरे से बनाई PM मोदी की अद्भुत तस्वीर, 13 साल की लड़की के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड

PM Narendra Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर 2024 को अपना 74वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं, इस मौके से पहले एक 13 साल की लड़की ने 800 किलो बाजरे से पीएम मोदी की तस्वीर बनाई है।
09:47 AM Sep 16, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

PM Narendra Modi Birthday : 13 साल के एक लड़की ने कमाल कर दिया है और अपने नाम एक रिकॉर्ड कर लिया है। इस लड़की का नाम प्रेस्ली शेकिना बताया जा रहा है। शेकिना ने 800 किलोग्राम बाजरे का इस्तेमाल करके दुनिया का सबसे बड़ा चित्र बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। शेकिना ने पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले उन्हें बधाई देने के लिए इस चित्र को बनाया है।

Advertisement

13 साल की स्कूली छात्र शेकिना ने 800 किलोग्राम बाजरे का उपयोग करके प्रधानमंत्री मोदी का चित्र बनाया है, इसके लिए उन्हें लगातार 12 घंटे तक मेहनत करनी पड़ी। शेकिना ने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बाजरे का उपयोग करके दुनिया का सबसे बड़ा  चित्र बनाकर रिकॉर्ड अपने नाम किया है। प्रेस्ली शेकिना, प्रताप सेल्वम और संकीरानी की बेटी हैं, ये परिवार चेन्नई के कोलपक्कम इलाके में रहता है। प्रेस्ली शेकिना कक्षा 8 में पढ़ रही है।

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक शेकिना ने 800 किलो बाजरे का इस्तेमाल करके 600 वर्ग फीट में पीएम मोदी का एक विशाल चित्र बनाया। शेकिना ने सुबह 8.30 बजे काम शुरू किया और रात 8.30 बजे इसे पूरा किया। प्रेस्ली को इसके लिए सम्मानित किया गया है। यूनिको वर्ल्ड रिकॉर्ड में इस लड़की का नाम दर्ज किया गया है। यूनिको वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने प्रेस्ली शेकिना को विश्व रिकॉर्ड प्रमाणपत्र और पदक से सम्मानित किया।


यह भी पढ़ें : संसद में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए PM नरेन्द्र मोदी ने बताए तीन ‘Secret’

Advertisement

अनोखे रिकॉर्ड के लिए शेकीना की हर तरह चर्चा हो रही है। स्कूल में छात्रा की जमकर तारीफ हो रही है। रिकॉर्ड बनाने के बाद इस लड़की को बड़ी संख्या में लोग बधाई दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाकर इस लड़की ने लोगों का दिल जीत लिया है।

यह भी पढ़ें : हॉकी खिलाड़ी श्रीजेश के बेटे से पीएम मोदी ने ऐसा क्या पूछा, हंस पड़ा पूरा परिवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 74वां जन्मदिन मनाने वाले हैं। साल 2023 में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर कई प्रोजेक्‍ट्स और योजनाओं की शुरुआत की थी। वहीं साल 2022 में अहमदाबाद में पीएम मोदी ने 72 किलो का केक काटा था। अब पीएम मोदी इस बार किस तरह अपना जन्मदिन मानते हैं, ये 17 सितंबर को ही पता चल पाएगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
hindi newsNarendra ModiTrending News
Advertisement
Advertisement