होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

राजसमंद में सांप पकड़ने की ट्रेनिंग पर बवाल, बच्चों की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़, देखिए वीडियो

Viral Video: राजस्थान के राजसमंद जिले से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चियों को सांप पकड़ने की ट्रेनिंग दी जा रही है। गांव वालों ने इसका विरोध करते हुए जांच की मांग की है।
04:28 PM Oct 03, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Viral Video: सापों से जुड़े कई दिलचस्प किस्से सामने आते हैं। कुछ दिन पहले एक गांव का किस्सा काफी वायरल हुआ था जहां पर बच्चे सापों के साथ खेलते नजर आए थे। हाल ही में सांपों की वजह से एक गांव फिर से चर्चा में है। राजसमंद जिले के मोही गांव में इन दिनों बच्चियों के सांप पकड़ने की ट्रेनिंग का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स लड़कियों को सांप पकड़ना सिखा रहा है। ये ट्रेनिंग बिना किसी सुरक्षा उपरकणों के दी जा रही है। इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों में गुस्सा है, उन्होंने इस मामले की जांच के लिए वन विभाग का रुख किया है।

Advertisement

खतरनाक है ऐसे ट्रेनिंग देना

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स जिसका नाम उदय दास है, वह कुछ बच्चियों को सांप पकड़ने की ट्रेनिंग दे रहा है। उसके दोनों हाथों में सांप हैं, इस दौरान वह बिना किसी सुरक्षा उपकरणों के बच्चों को ये ट्रेनिंग दे रहा है। उदय दास बच्चियों की जान को खतरे में डाल रहा है। इसी को लेकर तत्काल कार्रवाई की मांग की जा रही है। इस ट्रेनिंग पर विशेषज्ञों का मानना है कि सांपों को पकड़ने के लिए विशेष प्रशिक्षण और सुरक्षा उपकरणों की जरूरत होती है। इस तरह से ट्रेनिंग देना बेहद खतरनाक हो सकता है।

ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

इस घटना के सामने आने के बाद लोगों में काफी गुस्सा है। इस मामले को लेकर उन्होंने पुलिस और वन विभाग से जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है। गांव वालों का कहना है कि उनके लिए बच्चों की सुरक्षा सबसे पहले है। इस तरह की गतिविधियां बच्चों के साथ वह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: क्या होता है ‘रिटर्निंग सोल्जर इफेक्ट’? युद्ध के बाद भगवान करते हैं ये चमत्कार!

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement