whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Video: अजूबा...अफ्रीका में आया बर्फीला तूफान, बर्फ में अठखेलियां करते देखे बब्बर शेर

Lions enjoying snow:10 अगस्त को इंडिया में विश्व शेर दिवस के रूप में मनाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में कुल 674 शेर हैं।
10:45 PM Oct 05, 2024 IST | Amit Kasana
video  अजूबा   अफ्रीका में आया बर्फीला तूफान  बर्फ में अठखेलियां करते देखे बब्बर शेर

Lions enjoying snow: अफीका महाद्वीप में हाल ही बर्फीला तूफान आया, जिसके बाद यहां की कई वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इनमें से एक वीडियो बेहद खास है, दरअसल, यहां की lion sanctuary से सामने आई कुछ वीडियो में शेर बर्फ में अठखेलियां करते नजर आ रहे हैं।

Advertisement

अफ्रीका अपने वन्य जीवों के लिए मशहूर

दरअसल, अफ्रीका में अमूमन बर्फबारी नहीं होती है। अफ्रीका अपने वन्य जीवों के लिए मशहूर है, यहां के जंगलों में शेर, हाथी समेत अन्य कई दुर्लभ जीव हैं। इस बार रेयर है कि अफ्रीका के कुछ इलाकों में बर्फीला तूफान आया है। जिसके बाद इंटरनेट पर यहां की वीडियो जमकर शेयर और लाइक की जा रही हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: कनाडा में भारतीय किरायेदार का सामान फेंक घर से निकाला, वीडियो देख भड़के लोग

शेर बर्फ में टहलते नजर आए 

अफ्रीका के वन्य जीवों ने खुद को इस बदलते मौसम के साथ एडजस्ट किया, वे खराब मौसम में भी सामान्य जीवन जीते नजर आए। वायरल वीडियो में शेर का एक झुंड बर्फ में भागता और खेलता नजर आ रहा है। वीडियो में बर्फ में शेरों को इस तरह टहलता देख बड़ी संख्या में लोग कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर न लिखा प्रकृति का अद्भुत नजारा। एक अन्य यूजर ने लिखा प्रकृति कभी-कभी हमें आश्चर्यचकित कर देती है।

Advertisement

गुजरात के गिर वन राष्ट्रीय उद्यान में हैं शेर

इंस्टाग्राम पर ggconservation नाम के अकाउंट से बर्फ में खेलते शेरों की वीडियो डाली गई है। लोग इसे जमकर देख और शेयर कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार 10 अगस्त को इंडिया में विश्व शेर दिवस के रूप में मनाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में कुल 674 शेर हैं, जिसमें से करीब 400 गुजरात के गिर वन राष्ट्रीय उद्यान में हैं।

ये भी पढ़ें: अरे ये क्या? बासी रोटी से बना दी ‘मैगी’, फायदे सुनते ही खाने की कर देंगे शुरुआत

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो