whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शपथ ग्रहण के दौरान तेंदुआ नहीं बल्कि घूम रहा था ये जानवर, वायरल वीडियो की सच्चाई आ गई सामने

Rashtrapati Bhavan Viral Video : 9 जून को राष्ट्रपति भवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में स्टेज के पीछे एक जानवर घूमता दिखाई दिया था, अब दिल्ली पुलिस ने इस जानवर की असली सच्चाई बताई है।
07:31 AM Jun 11, 2024 IST | Avinash Tiwari
शपथ ग्रहण के दौरान तेंदुआ नहीं बल्कि घूम रहा था ये जानवर  वायरल वीडियो की सच्चाई आ गई सामने

Rashtrapati Bhavan Viral Video : राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। इस वीडियो में शपथ ग्रहण के दौरान स्टेज के पीछे एक जानवर घूमता दिखाई दिया था। वीडियो देखने के बाद कुछ लोगों का कहना था कि तेंदुआ है तो कुछ कह रहे थे कि कोई जंगली जानवर है लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने इस वीडियो में दिख रहे जानवर की सच्चाई बता दी है।

शपथ ग्रहण के दौरान दिखा था जानवर 

शपथ ग्रहण के दौरान दो मौके ऐसे आए थे, जब ये जानवर स्टेज के पीछे, भवन के अंदर घूमता दिखाई दिया था। जब ये जानवर दिखा तो मंत्री शपथ ले रहे थे और मंच पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी समेत सभी मंत्री बैठे हुए थे। वीडियो वायरल होने के बाद सनसनी मच गई कि आखिर ये कौन सा जानवर है। हालांकि अब दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट किया है कि वो जानवर एक पालतू बिल्ली है।

दिल्ली पुलिस ने बताई सच्चाई

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट किया है कि वह कोई तेंदुआ नहीं बल्कि बिल्ली थी। दिल्ली पुलिस ने X पर लिखा कि कुछ मीडिया चैनल और सोशल मीडिया हैंडल कल राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के लाइव टेलीकास्ट के दौरान ली गई एक जानवर की तस्वीर दिखा रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि यह एक जंगली जानवर है। ये तथ्य सच नहीं हैं, कैमरे में कैद हुआ जानवर एक आम घरेलू बिल्ली है। कृपया ऐसी तुच्छ अफवाहों पर ध्यान न दें।

बता दें कि सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किए जाने के बाद सनसनी मच गई थी कि आखिर मंच के पीछे कौन सा जानवर है। वीडियो ब्लर होने और कम लाइट की वजह से कोई पहचान नहीं पा रहा था कि जानवर कौन सा है। कोई तेंदुआ बता रहा था कोई कह रहा था कि ये कोई जंगली जानवर है। हालांकि जब इस पर चर्चा अधिक होने लगी तो दिल्ली पुलिस ने इस जानवर की सच्चाई बताई है।

यह भी पढ़ें : देश में कब-कब बनी NDA की सरकार, देखें अटल से मोदी तक का इतिहास

नरेंद्र मोदी ने 9 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले नरेंद्र मोदी देश के दूसरे नेता बन गए हैं। पहले नंबर पर पंडित जवाहर लाल नेहरु हैं। 9 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा 71 मंत्रियों ने भी शपथ ली।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो