whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शपथ ग्रहण के दौरान राष्ट्रपति भवन में क्या घूम रहा था तेंदुआ? वायरल हो रहा है वीडियो

Rashtrapati Bhavan Viral Video : 9 जून को नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, राष्ट्रपति भवन में शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम के दौरान एक रहस्यमयी जानवर राष्ट्रपति भवन में घूमता दिखाई दिया।
01:27 PM Jun 10, 2024 IST | Avinash Tiwari
शपथ ग्रहण के दौरान राष्ट्रपति भवन में क्या घूम रहा था तेंदुआ  वायरल हो रहा है वीडियो

Rashtrapati Bhavan Viral Video : नरेंद्र  मोदी ने 9 जून को राष्ट्रपति भवन में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह का एक रहस्यमयी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक जानवर को घूमते  हुए देखा जा सकता है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि जहां देश-विदेश के VVIP एकत्रित थे, वहां खुले में कौन सा जानवर घूम रहा था। सोशल मीडिया पर वीडियो में दिखाई दे रहे जानवर की सच्चाई जानने के लिए लोग खूब उत्सुक दिखाई दिए।

वीडियो में कैद हुआ जानवर

वीडियो में देखा जा सकता है कि जब भाजपा सांसद दुर्गा दास उइके को राष्ट्रपति शपथ दिला रही थीं, तभी एक जानवर स्टेज के पीछे चहलकदमी करता दिखाई दिया। सोशल मीडिया पर जब वायरल हुआ तो राष्ट्रपति भवन के अधिकारिक youtube चैनल पर वीडियो को चेक किया गया तो पता चला कि दावा सही है। राष्ट्रपति भवन के अधिकारिक चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में भी कोई जानवर घूमता दिखाई दे रहा है।

दो बार दिखा जानवर

इतना ही नहीं, जब अजय टम्टा शपथ ले रहे थे , उस वक्त भी वो जानवर पीछे घूमता दिखाई दिया। इस बार ये जानवर वहां बैठे लोगों की तरफ घूमकर देखता भी दिखाई दिया। अब इस जानवर को लेकर लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं।

देखिए वीडियो 

वीडियो देखने के बाद कुछ का कहना है कि ये तेंदुआ है तो किसी का कहना है कि एक बिल्ली है। ऐसे में सवाल यह भी उठ रहा है कि इस कार्यक्रम में क्या इस तरह के जानवर खुले में घूम रहे थे?

राष्ट्रपति भवन के आधिकारिक वीडियो में भी जानवर को घूमते देखा जा सकता है। 

वीडियो ब्लर होने और लाइट कम होने की वजह से यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि ये कौन जा जानवर है लेकिन कार्यक्रम के दौरान कम से कम दो बार इस जानवर के दिखने से यह साबित हो रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो फेक नहीं है।

यह भी पढ़ें : ‘श्री राम की लाज रख लेते’, BJP की हार के बाद अयोध्या लिखकर लगा दी आग, पीछे पड़ी पुलिस

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कुल 30 कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं। साथ ही 5 लोगों को स्वतंत्र प्रभार और 36 को राज्य मंत्री बनाया गया है। कुल 72 लोगों ने 9 जून को शपथ ली है। 10 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरे कार्यकाल के पहले दिन ऑफिस पहुंचे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो