होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जवानी में कैसे दिखते थे रतन टाटा? देखें बिजनेस टायकून की 10 दुर्लभ तस्वीरें

Ratan Tata Lifestyle : रतन टाटा का 86 साल की उम्र में मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। रतन टाटा बीमार थे और इलाज के लिए अस्पताल गए थे लेकिन वह दुनिया को अलविदा कह गए।आइये उनकी जिंदगी से जुड़े दस यादगार और एतिहासिक तस्वीरों को देखते हैं।
09:24 AM Oct 10, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Ratan Tata Lifestyle :  बिजनेस टायकून रतन टाटा ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। 86 साल की उम्र में रतन टाटा ने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर सुनकर देश में शोक की लहर है। रतन टाटा से जुड़े कई दिलचस्प किस्से हैं, जिनमें से बहुत सी बातों से दुनिया अनजान है। हम आपको रतन टाटा की जिंदगी से जुड़े 10 यादगार तस्वीरों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Advertisement

जेआरडी टाटा के साथ रतन टाटा, इस तस्वीर को रतन के इंस्टाग्राम पर शेयर की गई है. तस्वीर को शेयर कर रतन टाटा ने बताया कि ये तस्वीर पुणे प्लांट में टाटा एस्टेट के लॉन्च समारोह में ली गई थी।

रतन टाटा की यह तस्वीर उस वक्त की है, जब वह पहली बार टाटा स्टील के प्लांट में गए थे। फोटो शेयर कर बताया था कि ये पहला मौका था यह जमशेदपुर के विरासत शहर के साथ मेरी पहली मुलाकात थी।

Advertisement

रतन टाटा की ये तस्वीर उस वक्त की है, जब वह लॉस एंजेलिस से भारत लौटकर आए थे।

रतन टाटा की यह तस्वीर उस वक्त की है, जब वह अमेरिका के कॉर्नेल विश्वविद्यालय में पढ़ते थे।

इस फोटो को हर भारतीय कभी नहीं भूलना चाहेगा। ये उस वक्त की तस्वीर है जब टाटा ग्रुप की तरफ से पहली स्वदेशी कार लांच की गई थी। ये तस्वीर भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर की एतिहासिक और यादगार तस्वीर है।

देश की पहली स्वदेशी कार टाटा इंडिका के साथ रतन टाटा की एतिहासिक तस्वीर।

बचपन में अपने भाई जिमी टाटा के साथ रतन टाटा।

रतन टाटा ने भारत को सबसे सस्ती कार देने का दावा किया था! नैनो कार की लॉन्चिंग के वक्त रतन टाटा।

रतन टाटा ने इस पोस्ट को तब शेयर किया था, जब एयर इंडिया का स्वामित्व वापस टाटा समूह को मिला था।

रतन टाटा का लगाव बेजुबानों से अधिक था, वे जानवरों खासकर कुत्तों के लिए कई बार सोशल मीडिया पर अपील कर चुके थे। उन्होंने अपने पालतू कुत्ते की फोटो शेयर की थी, जिसका नाम टिटो था। उसके मरने के बाद भी रतन टाटा उसे कई साल तक याद करते रहे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Ratan TataRatan Tata Passed Away
Advertisement
Advertisement