खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Salman Khurshid विदेश युवती संग डांस करते हुए,वायरल हो रहे इस वीडियो में कितनी सच्चाई?

Ex Foreign Minister Salman Khurshid Video Viral : पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह एक विदेशी महिला के डांस कर रहे हैं। इस वीडियो को शेयर कर किए जा रहे दावे की सच्चाई जानते हैं आप? वीडियो कई साल पुराना है।
06:35 PM Mar 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Ex Foreign Minister Salman Khurshid Video Viral Truth : पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह एक लड़की के साथ डांस कर रहे हैं। वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि जब वह विदेश मंत्री में थे, वीडियो तब का है। सलमान खुर्शीद के इस वीडियो के साथ मौजूदा विदेश मंत्री एस जयशंकर का भी वीडियो है।

Advertisement

लड़की के साथ डांस करते वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि जब UPA की सरकार थी और सलमान खुर्शीद विदेश मंत्री थे तब वह इस तरह काम करते थे। वहीं इसी वीडियो के अगले हिस्से में मौजूदा विदेश मंत्री एस जयशंकर कई कार्यक्रमों में भाग लेते दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो शेयर कर किया जा रहा दावा

वीडियो शेयर कर लिखा गया है कि कांग्रेस सरकार के विदेश मंत्री Vs BJP सरकार के विदेश मंत्री ! एस जयशंकर जैसा विदेश मंत्री आज तक न कोई हुआ और ना कभी होगा”। अब सवाल ये है कि सलमान खुर्शीद को लेकर क्या जा रहा दावा कितना सही है? वायरल हो रहे इस वीडियो में कितनी सच्चाई है? आइये जानते हैं। दरअसल वीडियो में डांस करते सलमान खुर्शीद खुद हैं।

Advertisement

क्या है इसकी सच्चाई?

Youtube पर यह वीडियो मौजूद है। करीब आठ साल पहले कई Youtube चैनल पर इसे अपलोड किया गया था। एक रिपोर्ट में बताया गया कि भारत में जर्मन दूतावास ने फिल्म “कल हो न हो” के गाने पर एक वीडियो बनाया था। इस गाने में शाहरुख का किरदार भारत में तत्कालीन जर्मन राजदूत माइकल स्टैनर, प्रीति जिंटा रोल उनकी पत्नी एलिस और सैफ अली खान का किरदार सलमान खुर्शीद ने निभाया थ।

बताया गया कि इस वीडियो को दूतावास और दिल्ली में ही शूट किया गया था। वीडियो को लेकर जर्मन दूतावास का कहना था कि “मॉडर्न डिप्लोमेसी” है। इससे दोनों देशों के बीच के रिश्तों में सुधार होगा।

यह भी पढ़ें : घिनौनी हरकत! फालूदा में स्पर्म मिलाकर बेचता था शख्स, वीडियो हुआ वायरल तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

अब जब इस वीडियो को साल 2015 में अपलोड किया गया तो सलमान खुर्शीद विदेश मंत्री कैसे थे? क्योंकि 2014 में ही तो मोदी सरकार बनी थी। वीडियो सलमान खुर्शीद के विदेश मंत्री रहते रिलीज नहीं हुई था। वीडियो शूट कब हुआ, इसकी जानकारी नहीं है।

Advertisement
Tags :
6 second cricket viral videoSalman KhurshidTrending News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement