whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

17 साल की युवती के पेट से निकला कुछ ऐसा, चौंके डाक्टर, 90 मिनट तक चला ऑपरेशन

Bizarre News : भारत की एक लड़की के पेट से करीब डेढ़ किलो बाल निकाले गए हैं। लड़की पेट में दर्द, उलटी जैसी परेशानी के बाद डॉक्टर के पास गई थी, जहां जांच के बाद डॉक्टरों को ये जानकरी मिली।
12:35 PM Sep 04, 2024 IST | Avinash Tiwari
17 साल की युवती के पेट से निकला कुछ ऐसा  चौंके डाक्टर  90 मिनट तक चला ऑपरेशन

Bizarre News : दुनिया भर से एक से बढ़कर एक चौंकाने वाली खबरें सामने आती हैं। किसी इंसान के पेट में लोहा मिला तो किसी के पेट से नेलकटर निकाला गया। अब एक और हैरान करने वाली खबर सामने आई है। एक लड़की के पेट से करीब से डेढ़ किलो बाल निकाले गए हैं। 17 साल की बच्ची एक बीमारी से पीड़ित है।

मामला पुडुचेरी से सामने आया है, यहां बच्ची पेट में तेज दर्द, जी मचलाने और उलटी जैसी समस्या से परेशान थी। इसके बाद उसे इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले जाया गया लेकिन जब डॉक्टरों ने जांच पड़ताल की तो हैरान करने वाली जानकारी पता चली। जांच में सामने आया कि लड़की के पेट में गेंद जैसी कोई चीज दिखाई दी।

जब डॉक्टरों ने इसकी जांच की तो पता चला कि ये एक बड़ा हेयरबॉल है। और लड़की ट्राइको बैजोर से पीड़ित है। जीईएम अस्पताल के डॉ. के. शशिकुमार के अनुसार, लड़की एक साल से भी अधिक वक्त से बाल निगल रही थी। डॉक्टरों द्वारा सर्जरी के जरिए निकाले गए बालों की गेंद की लंबाई 35 सेमी और वजन 1.5 किलोग्राम था।

यह भी पढ़ें : खाकी से पहले कौन से रंग के कपड़े पहनते थे पुलिसवाले? जानें ऐसे सवालों के जवाब

जानकारी के अनुसार, 90 मिनट तक चली सर्जरी के जरिए पेट से बालों के गोले को निकाला गया। लड़की 12वीं में पढ़ाई करती है और स्कूल में अचानक तेज दर्द के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां जांच में पता चला कि वह ट्राइको बैजोर बीमारी से ग्रसित है। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें : ट्रांस महिला के निशाने पर इस देश के लोग, 73 के साथ कर चुकी है कांड!

क्या होता है ट्राइकोटिलोमेनिया ?

ट्राइकोटिलोमेनिया से पीड़ित शख्स अपने ही बालों को तोड़कर फेंकता रहता है। इससे ग्रसित व्यक्ति को मानसिक और शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचता है। 17 साल की इस लड़की को इस बीमारी का इतना प्रभाव हो चुका था कि वह बालों को तोड़ने के साथ ही उसे निगलने भी लगी थी। यह करीब एक साल से कर रही थी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो