खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक महीने मोबाइल से दूर रहने पर ये कंपनी दे रही लाखों रुपये; जानिए क्या है माजरा

Siggi's Digital Detox Program : क्या है 'डिजिटल डिटॉक्स' चैलेंज, जिसमें एक महीने तक फोन को नहीं लगाना है हाथ, जीतने वाले को लाखों रुपये इनाम में मिलेंगे।
07:16 PM Jan 24, 2024 IST | Avinash Tiwari
'डिजिटल डिटॉक्स' चैलेंज
Advertisement

Siggi’s Digital Detox Program: मोबाइल दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है। बिना मोबाइल के कई लोग अपने जीवन की कल्पना करने से भी डरते हैं। अब एक कंपनी ने लोगों को चैलेंज है कि बिना फोन के एक महीने तक रहने वालों को लाखों रुपये दिए जाएंगे। इसके लिए कंपनी ने लोगों से आवेदन भी मांगा है।

Advertisement

क्या है चैलेंज?

आइसलैंड में दही बनाने वाली एक कंपनी ने “डिजिटल डिटॉक्स” नाम का एक चैलेंज शुरू किया है। इस चैलेंज के तहत लोगों को एक महीने तक मोबाइल फोन से दूर रहना होगा। कंपनी इस चैलेंज को जीतने वालों को आठ लाख से अधिक रुपये का पुरष्कार देने वाली है।

‘डिजिटल डिटॉक्स’ चैलेंज के लिए कबतक करना है आवेदन?

Advertisement

कंपनी का कहना है कि जिस तरह “ड्राई जनवरी” यानी जनवरी के महीने में शराब त्याग करने का चैलेंज होता है उसी तरह अब ‘डिजिटल डिटॉक्स’ चैलेंज लाया गया है। इस चैलेंज का हिस्सा बनने के लिए 31 जनवरी तक आवेदन देना होगा। जो लोग इसमें भाग लेना चाहते हैं उन्हें यह भी बताना होगा कि आखिर वह इस प्रतियोगिता में भाग क्यों लेना चाहते हैं।

विनर को मिलेंगे कितने रुपए?

बताया गया कि इस चैलेंज के लिए दस लोगों को चुना जाएगा, जिन्हें दही बनाने वाली कंपनी सिग्गी द्वारा दिए गए एक लॉकबॉक्स में अपना फोन बंद रखना होगा। जो भी इस चैलेंज को जीतेगा, उसे 10,000 डॉलर (लगभग 8,31,172 रुपये) मिलेंगे।

यह भी पढ़ें : मां के साथ जा रहे बच्चे पर टूट पड़ा कुत्तों का झुंड, जबड़े से खींचकर बचाई बेटे की जान

मिली जानकारी के अनुसार, फरवरी में विजेताओं की घोषणा की जाएगी। कंपनी का कहना है कि मोबाइल फोन से लोगों को दूर रखने के लिए ही हम इस तरह की प्रतियोगिता लेकर आ रहे हैं। मोबाइल फोन जरूरत से अधिक लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। हम लोगों को फोन से होने नुकसान की तरफ ध्यान आकर्षित करवाने लिए इस चैलेंज का आयोजन कर रहे हैं।

(westcountydental.com)

Advertisement
Tags :
Mobile PhoneTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement