whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस शख्स का है सबसे छोटा प्राइवेट पार्ट; जानें कौन है वो?

Smallest Penis : इंटरनेट की दुनिया में कोई बात छिपी नहीं रहती है। लोग अपनी गुप्त बातों को भी शेयर करने से नहीं शर्माते हैं। एक ऐसा नहीं मामला सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति ने अपने छोटे लिंग के बारे में खुलकर बात की। आइए जानते हैं कि कैसे छोटे लिंग की वजह से उसका मजाक बनता रहा है?
12:04 AM Aug 25, 2024 IST | Devansh Shankhdhar
इस शख्स का है सबसे छोटा प्राइवेट पार्ट  जानें कौन है वो

Smallest Penis: आज की दुनिया तेजी से बदल रही है, और साथ ही समाज के विचार भी बदल रहे हैं। पहले जो विषय एक समय में गुप्त रखे जाते थे, अब उन पर खुले तौर पर चर्चा हो रही है। लिंग का आकार भी ऐसा ही एक विषय है, जिसके बारे में पहले बहुत कम बात होती थी। लेकिन अब, समाज में एक जागरूकता बढ़ रही है, और लोग इस विषय पर खुलकर बात करना शुरू कर रहे हैं।

बिलकुल ऐसी ही है नार्थ केरोलिना में रहने वाले Michael Phillips की कहानी, माइकल को लंबे समय से अपने लिंग के छोटे आकार को लेकर चिंता थी। इस वजह से उनकी डेटिंग और सेक्स लाइफ पर बहुत असर पड़ा। लेकिन शर्मिंदा होने की बजाय, माइकल ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब जीतने का सोचा है।

यह भी पढ़े: NRI और ग्रीन कार्ड: अमेरिका में 100 साल का इंतजार जानें क्यों?

एवरेज लिंग आकार और माइकल की सिचुएशन

यूके में एवरेज लिंग का आकार 3.5 से 5.8 इंच के बीच होता है, जबकि माइकल, जो नॉर्थ कैरोलिना में रहते हैं, का लिंग एक इंच से भी छोटा है। उन्हें पहली बार हाई स्कूल में अपनी इस सिचुएशन का एहसास हुआ, जब उन्होंने एक लड़की को अपने लिंग के आकार के बारे में बताया। उस समय, उन्हें हंसी का सामना करना पड़ा, और तब से उन्होंने डेटिंग करना छोड़ दिया।

Smallest Penis

क्या है उनके जीवन में चुनौतियां

माइकल के लिए इस सिचुएशन का मतलब है कि वह यौन संबंध नहीं बना सकते और उन्हें बैठकर टॉयलेट करनी पड़ती है। हर बार बाथरूम जाने पर उन्हें अपनी इस समस्या की याद आती है। उन्होंने बताया, "मैंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की जांच की, यह देखने के लिए कि क्या सबसे छोटे लिंग का कोई रिकॉर्ड है और क्या मैं इसमें हिस्सा ले सकता हूं। मैं हर नकारात्मक चीज को सकारात्मक में बदलने की कोशिश करता हूं।"

डॉक्टर ने क्या कहा?

माइकल ने करीब चार-पांच महीने पहले डॉक्टर से सलाह ली। डॉक्टर ने बताया कि उनको 'माइक्रोपेनिस' नाम की बीमारी है। इसके बाद उन्हें यूरोलॉजिस्ट के पास भेजा गया। माइकल ने कहा, "मुझे हमेशा पता था कि यह छोटा है, लेकिन यह नहीं पता था कि इसके लिए कोई बीमारी भी होती है।"

माइकल ने बताया कि लिंग बढ़ाने की सर्जरी से सिर्फ एक से डेढ़ इंच तक की बढ़त हो सकती है। वे इस बारे में सोच रहे हैं, लेकिन अगर इतनी बढ़त होगी तो भी वे माइक्रोपेनिस की लिस्ट में रहेंगे, इसलिए वे नहीं जानते कि सर्जरी करवाना सही होगा या नहीं।

यह भी पढ़े: ये हैं दिल्ली के टॉप 5 अस्पताल जहां 5 रुपये में होता है कैंसर का इलाज

Smallest Penis

कैसे हर जगहा मिलता है मेंटल ट्रोमा 

माइकल का कहना है कि यह समस्या उनके दिमाग में दिनभर रहती है। बाथरूम जाते समय, यह और भी मुश्किल हो जाती है। उन्होंने बताया, "मैं सार्वजनिक स्थलों पर टॉयलेट करने में मुश्किल महसूस करता हूं। एक बार मैंने एनएफएल गेम के लिए टिकट खरीदी थी, लेकिन शौचालय में केवल खड़े होकर टॉयलेट करने वाले यूरिनल थे, जिन्हें मैं इस्तेमाल नहीं कर सकता।" जिससे मुझे बहुत ही खराब महसूस हुआ था।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो